Bihar में Mehbooba Mufti के खिलाफ Complaint Case दायर, जानें क्या है मामला
Advertisement
trendingNow1933540

Bihar में Mehbooba Mufti के खिलाफ Complaint Case दायर, जानें क्या है मामला

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) पर पाकिस्तान की तरफदारी भारी पड़ रही है. हर काम में पाकिस्तान का फेवर करने की वजह से उनके खिलाफ बिहार में कंप्लेंट केस दर्ज किया गया है. 

महबूबा मुफ्ती (फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर: बिहार की एक अदालत में जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) के खिलाफ एक परिवाद पत्र (कंप्लेंट केस) दायर किया गया है. इस कंप्लेंट में उन पर देश की एकता और अखंडता को खतरे में डालने का आरोप लगाया गया है. 

  1. मुजफ्फरपुर में दायर हुआ केस
  2. महबूबा ने पाकिस्तान पर दिया था बयान
  3. अब 7 जुलाई को होगी सुनवाई

मुजफ्फरपुर में दायर हुआ केस

मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में सामाजिक कार्यकर्ता चंद्रकिशोर पराशर ने यह केस दायर किया है. अपने वकील कमलेश के जरिए दायर करवाए गए इस कंप्लेंट केस (Complaint Case) में महबूबा मुफ्ती के बयानों को देश के लिए खतरनाक बताया गया है. 

महबूबा ने पाकिस्तान पर दिया था बयान

कंप्लेंट केस में कहा गया है कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर में लोकतंत्र की व्यवस्था दुरूस्त करने के सर्वदलीय बैठक बुलाई थी. उस बैठक से पहले और बाद में महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने जम्मू-कश्मीर में लोकतंत्र की बहाली, विशेष राज्य का दर्जा पुन: बहाल करने और पाकिस्तान से बात करने की मांग कर डाली.

कंप्लेंट केस में आरोप लगाया गया है कि पूर्व मुख्यमंत्री का यह बयान एक सोची समझी साजिश के तहत दिया गया.  जिसका उद्देश्य जम्मू कश्मीर में शांति बहाली और लोकतांत्रिक व्यवस्था को प्रभावित करना था. इसके साथ ही लोगों में भ्रम फैलाते हुए देश की एकता और अखंडता को खतरे में डालने की कोशिश भी की गई. 

ये भी पढ़ें- PM मोदी से मीटिंग के बाद महबूबा मुफ्ती ने फिर अलापा पाकिस्‍तान का राग, आर्टिकल 370 पर कही ये बात

अब 7 जुलाई को होगी सुनवाई

याचिकाकर्ता चंद्रकिशोर पराशर ने कहा कि समाचार पत्रों और चैनलों में महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) की टिप्पणियों से वे आहत हुए हैं और उन्हें मानसिक अशांति पहुंची है. अदालत ने इस मामले की अगली सुनवाई की तिथि 7 जुलाई मुकर्रर की है.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news