Joe Biden के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे Donald Trump? दिया ये संकेत

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) देश के नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) के अगले महीने जा रहे शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार कर सकते हैं. एक न्यूज एजेंसी के साथ इंटरव्यू में उन्होंने इस बात का संकेत दिया.

Joe Biden के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे Donald Trump? दिया ये संकेत
फाइल फोटो

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के देश के नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) के 20 जनवरी को होने जा रहे शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होने पर असमंजस कायम है. ट्रंप से इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कोई भी जवाब नहीं दिया. माना जा रहा है कि वे अब भी अपनी चुनावी हार को पचा नहीं पा रहे हैं. 

'मैं इस बारे मे बात नहीं करना चाहता' 
फॉक्स न्यूज के साथ रविवार को हुए एक साक्षात्कार में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) से पूछा गया कि क्या वे बाइडेन (Joe Biden) के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होंगे? इस पर ट्रंप ने कहा, 'मैं इस बारे मे बात नहीं करना चाहता.' चुनाव परिणामों पर निराधार धोखाधड़ी का दावा दोहराते हुए उन्होंने कहा, 'मैं इस बारे में बात करना चाहता हूं. हमने बहुत अच्छा काम किया है. मुझे अपने देश के इतिहास में किसी भी राष्ट्रपति से अधिक वोट मिले हैं.' 

'बाइडेन एक अवैध राष्ट्रपति होंगे'
ट्रंप (Donald Trump) ने कहा,'वे लोग कहते हैं कि हम चुनाव हार गए. हम नहीं हारे. बाइडेन (Joe Biden) एक अवैध राष्ट्रपति होंगे. मुझे देश को अवैध राष्ट्रपति मिलने की चिंता है. यही मेरी चिंता है. एक राष्ट्रपति जो हार गया और बुरी तरह हार गया. यह एक करीबी चुनाव की तरह नहीं था.' 

ये भी पढ़ें- कार सेल्समैन का बेटा कैसे बना दुनिया का सबसे ताकतवर शख्स, ये है जो बाइडेन की कहानी

'हम बड़े पैमाने पर जीते'
ट्रंप ने कहा, 'आप जॉर्जिया को देखते हैं. हमने जॉर्जिया में बड़ी जीत दर्ज की. हमने पेंसिल्वेनिया, विस्कॉन्सिन में बड़ी जीत दर्ज की. हम बड़े पैमाने पर जीते.' बता दें कि चुनाव नतीजों में जो बाइडेन को ट्रंप (Donald Trump) के 232 इलेक्टोरल वोटों के मुकाबले 306 इलेक्टोरल वोट मिलना दर्शाया गया है. (इनपुट IANS)

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.