Elections 2023: MP-राजस्थान चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा दांव, इन नेताओं को दी अहम जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow11804785

Elections 2023: MP-राजस्थान चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा दांव, इन नेताओं को दी अहम जिम्मेदारी

Assembly Election 2023: इस साल के अंत में राजस्थान और मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने बड़ा दांव चला है और वरिष्ठ पर्यवेक्षकों एवं पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है.

Elections 2023: MP-राजस्थान चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा दांव, इन नेताओं को दी अहम जिम्मेदारी

Congress Plan for Assembly Election: कांग्रेस पार्टी ने इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर वरिष्ठ पर्यवेक्षकों एवं पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है. बता दें इस साल के अंत में राजस्थान के अलावा मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2023) होने वाले हैं. इसे देखते हुए कांग्रेस पार्टी (Congress) ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के पर्यवेक्षक नियुक्त किए हैं.

इन नेताओं को दी गई बड़ी जिम्मेदारी

विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2023) से पहले कांग्रेस ने मधुसूदन मिस्त्री को राजस्थान और रणदीप सिंह सुरजेवाला को मध्य प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी है. इन दोनों को चुनाव पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी दी गई है. उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष प्रीतम सिंह को छत्तीसगढ़ और पूर्व केंद्रीय मंत्री दीपा दासमुंशी को तेलंगाना के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक बनाया गया है. इसके साथ ही, शशिकांत सेंथिल को राजस्थान, चंद्रकांत हंडोरे को मध्य प्रदेश, मीनाक्षी नटराजन को छत्तीसगढ़, सिरिवेल्ला प्रसाद को तेलंगाना और सचिन राव को मिजोरम के लिए पर्यवेक्षक बनाया गया है.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने की पर्यवेक्षकों की नियुक्ति

कांग्रेस पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने चुनाव पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है, जो संबंधित राज्यों में चुनाव तैयारियों की निगरानी करेंगे.

इन 5 राज्यों में होने वाले हैं विधानसभा चुनाव

बता दें कि इस साल के आखिर में राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2023) होने वाले हैं. राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सत्ता में काबिज है, जबकि अन्य तीन राज्यों में विपक्ष में है.

लोकसभा सीटों के लिए भी पर्यवेक्षकों की नियुक्ति

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाप (Lok Sabha Election 2024) से पहले कांग्रेस ने राजस्थान के सभी 25, मध्य प्रदेश के सभी 29 और छत्तीसगढ़ के सभी 11 लोकसभा क्षेत्रों के स्तर पर भी पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है. गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अमित चावड़ा को राजस्थान के अजमेर लोकसभा क्षेत्र, पूर्व सांसद प्रदीप टम्टा को मध्यप्रदेश के भिंड लोकसभा क्षेत्र और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी को छत्तीसगढ़ के रायपुर लोकसभा क्षेत्र में पर्यवेक्षक बनाया गया है.
(इनपुट- न्यूज़ एजेंसी भाषा)

Trending news