यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस ने संगठन में किया विस्तार, इन नेताओं को मिली बड़ी जिम्मेदारी
X

यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस ने संगठन में किया विस्तार, इन नेताओं को मिली बड़ी जिम्मेदारी

अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) को लेकर कांग्रेस (Congress) ने संगठन में बड़ा विस्तार किया है और 3 नए उपाध्यक्ष, 1 संगठन महामंत्री, 11 महासचिव के अलावा 28 सचिव नियुक्त किए हैं.

यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस ने संगठन में किया विस्तार, इन नेताओं को मिली बड़ी जिम्मेदारी

लखनऊ: कांग्रेस (Congress) ने अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं और इसी के तहत पार्टी ने संगठन में बड़ा विस्तार किया है. कांग्रेस ने यूपी चुनाव को देखते हुए 3 नए उपाध्यक्ष बनाए हैं. इसके अलावा कांग्रेस ने 1 संगठन महामंत्री, 11 महासचिव और 28 सचिव भी नियुक्त किए हैं. इससे पहले मार्च में कांग्रेस ने प्रदेश इकाई के लिए 69 नए पदाधिकारियों की एक सूची जारी की थी.

इन नेताओं को मिली बड़ी जिम्मेदारी

कांग्रेस की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उपेंद्र सिंह, मकसूद खान और जयवंत सिंह को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी का उपाध्यक्ष नियुक्त किया है, जबकि दिनेश कुमार सिंह को संगठन महामंत्री नियुक्त किया है.

ये भी पढ़ें- पंजाब: CM के 4 दावेदारों पर कैसे भारी पड़े चन्नी, कांग्रेस ने एक साथ साधे 4 निशाने

कांग्रेस ने पहले गठित की थी स्क्रीनिंग कमेटी

इससे पहले कांग्रेस ने यूपी चुनाव के लिए एक स्क्रीनिंग कमेटी बनाई थी, जिसका अध्यक्ष जितेंद्र सिंह को बनाया गया है. वहीं, दीपेंद्र हुड्डा और वर्षा गायकवाड़ इस कमेटी के सदस्य होंगे. इसके साथ ही महासचिव प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा, यूपी के पार्टी प्रमुख अजय लल्लू, सीएलपी नेता आराधना मिश्रा मोना टीम की सदस्य होंगी.

प्रियंका गांधी 29 सितंबर से शुरू करेंगी प्रचार

उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनाव को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) 29 सितंबर से चुनाव प्रचार करेंगी. 29 सितंबर को मेरठ में प्रियंका गांधी की रैली प्रस्तावित है, जबकि 7 अक्टूबर को आगरा में रैली करेंगी. प्रियंका गांधी यूपी में मंडलवार रैलियों को संबोधित कर सकती है. बता दें कि उत्तर प्रदेश में कुल 18 मंडल हैं और प्रियंका यूपी में रैली कर कांग्रेस के अस्तित्व को बचाने की कोशिश में लगी हैं.

लाइव टीवी

Trending news