Jammu Kashmir News: JK चुनाव में NC से हाथ मिला सकती है कांग्रेस! रणनीति बनाने खरगे के साथ कश्मीर पहुंचे राहुल
Advertisement
trendingNow12394142

Jammu Kashmir News: JK चुनाव में NC से हाथ मिला सकती है कांग्रेस! रणनीति बनाने खरगे के साथ कश्मीर पहुंचे राहुल

Rahul Gandhi Jammu Kashmir Tour: जम्मू कश्मीर असेंबली इलेक्शन में कांग्रेस फारूक अब्दुल्ला का पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस से हाथ मिला सकती है. इसके लिए राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे कश्मीर पहुंच गए हैं, जहां उनकी एनसी नेताओं से मुलाकात हो सकती है.

Jammu Kashmir News: JK चुनाव में NC से हाथ मिला सकती है कांग्रेस! रणनीति बनाने खरगे के साथ कश्मीर पहुंचे राहुल

Jammu Kashmir Assembly Elections 2024 News: जम्मू कश्मीर में 10 साल बाद असेंबली चुनाव की रेस शुरू हो चुकी है. पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर चुकी है. इसी बीच अब कांग्रेस भी प्रदेश में सक्रिय हो गई है. क्षेत्रीय दलों के साथ संभावित गठबंधन पर चर्चा करने के लिए संसद में विपक्ष के नेता राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे श्रीनगर पहुंचे हैं. उनका दौरा ऐसे समय में हुआ है, जब राजनीतिक गतिविधियां तेज हैं और पार्टियां अगले महीने होने वाले चुनावों के लिए कमर कस रही हैं.

गुरुवार सुबह पार्टी नेताओं के साथ करेंगे बैठक

श्रीनगर हवाई अड्डे पर उतरने के बाद राहुल गांधी डल झील के किनारे एक निजी होटल में पहुंचे. उन्होंने मौके पर मौजूद मीडिया कर्मियों की ओर हाथ हिलाकर इस यात्रा के महत्व का संकेत दिया. अपने प्रवास के दौरान गांधी और खरगे कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के साथ कई बैठकें करेगे. गुरुवार सुबह करीब 10:30 बजे राहुल गांधी आगामी चुनावों की रणनीति बनाने के लिए राजबाग के रेडिसन होटल में जिला प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे.

राहुल की उमर-फारूक से हो सकती है मुलाकात

कांग्रेस पार्टी के सूत्रों ने संकेत दिया है कि राहुल गांधी और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेताओं फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला के बीच आमने-सामने की बैठक के लिए चर्चा चल रही है. दोनों दलों के बीच गठबंधन बनाने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा, क्योंकि चुनावों में भाजपा के खिलाफ सहयोग के बारे में प्रारंभिक बातचीत पहले ही हो चुकी है. 

'हम किसी भी पार्टी के लिए खुले हैं'

कांग्रेस की जम्मू कश्मीर इकाई के अध्यक्ष तारिक हामिद कर्रा ने कहा, 'हम किसी भी पार्टी के लिए खुले हैं, जो भाजपा का विरोध करती है और इस चुनावी प्रयास में हमारे साथ शामिल होना चाहती है.' हालांकि पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) को शामिल करने के बारे में नेशनल कॉन्फ्रेंस की आपत्तियों के बारे में चिंताएं जताई गई हैं, जो एकजुट विपक्षी मोर्चे के प्रयासों को जटिल बना सकती हैं. 

सीट बंटवारे पर अटका है मामला

सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस दोनों समितियों ने गठबंधन को अंतिम रूप दे दिया है. अब केवल हाईकमान को हरी झंडी देनी है. सूत्रों ने कहा है कि एनसी के साथ गठबंधन को अंतिम रूप दे दिया गया है और सीट बंटवारे का फॉर्मूला उम्मीदवारों और उनकी जीत की क्षमता पर आधारित है. दोनों पार्टियां जम्मू-कश्मीर में सीट बंटवारे के लिए पचास-पचास के फॉर्मूले पर जोर दे रही हैं. 

राहुल गांधी गुरुवार दोपहर में जम्मू के लिए उड़ान भरेंगे और शाम को दिल्ली लौट आएंगे. इसके बाद कांग्रेस जम्मू कश्मीर में अपने प्रत्याशियों की घोषणा करेगी. 

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news