राज्यसभा उपचुनाव में अल्पेश ठाकोर ने किया था व्हिप का उल्लंघन, कांग्रेस ने दी हाईकोर्ट में अर्जी

उपचुनाव में अल्पेश ठाकोर और धवल सिंह जाला ने क्रॉस वोटिंग करते हुए बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में मतदान किया था. 

राज्यसभा उपचुनाव में अल्पेश ठाकोर ने किया था व्हिप का उल्लंघन, कांग्रेस ने दी हाईकोर्ट में अर्जी
अल्पेश ठाकोर के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंची कांग्रेस. (फाइल फोटो)

अहमदाबाद : हाल ही में कांग्रेस का दामन छोड़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का दामन थामने वाले अल्पेश ठाकोर और धवल सिंह जाला की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. गुजरात में हुए राज्यसभा का उपचुनाव में दोनों ने क्रॉस वोटिंग किया था, जिसके खिलाफ कांग्रेस ने हाईकोर्ट में अर्जी दी है. उक्त चुनाव में कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों के लिए व्हिप जारी किया था और कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में वोट करने के लिए कहा था.

इस उपचुनाव में अल्पेश ठाकोर और धवल सिंह जाला ने क्रॉस वोटिंग करते हुए बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में मतदान किया था. मतदान के बाद दोनों ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था और बीजेपी का दामन थाम लिया था.

गुजरात कांग्रेस ने हाईकोर्ट में अर्जी देकर दोनों नेताओं के वोट को रद्द करने की मांग की है. कांग्रेस का आरोप है कि अल्पेश ठाकोर और धवलसिंह झाला ने व्हिप का उल्लंघन किया था.

कद्दावर ओबीसी नेता ठाकोर ने बीजेपी को अनुशासित कार्यकर्ताओं की पार्टी करार देते हुए कहा था कि कांग्रेस में रहते उनके लिये अपने समुदाय के लिये काम करना मुश्किल हो गया था. उन्होंने कहा था, 'मैं कांग्रेस में घुटन महसूस कर रहा था क्योंकि मैं अपने समुदाय के गरीब लोगों के विकास के लिये काम नहीं कर पा रहा था. उस पार्टी (कांग्रेस) में उसके नेताओं की अपरिपक्वता और घमंड के कारण कोई काम नहीं किया जा सकता.'  

लाइव टीवी देखें-: