Farmers Protest में माहौल बिगाड़ने की साजिश? कांग्रेस नेता Sunil Jakhar का आया ये बयान
Advertisement
trendingNow1805264

Farmers Protest में माहौल बिगाड़ने की साजिश? कांग्रेस नेता Sunil Jakhar का आया ये बयान

किसान आंदोलन (Farmers Protest) में माहौल खराब करने की साजिश पर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बयान के बाद पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) ने कहा है कि यदि ऐसा हुआ तो इसके लिए प्रधानमंत्री Narendra Modi जिम्मेदार होंगे.

 

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) ने कहा है कि किसान आंदोलन (Farmers Protest) में अगर माहौल खराब होता है तो उसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) जिम्मेदार होंगे. उन्होंने जल्द से जल्द संसद का शीतकालीन सत्र बुलाए जीने की मांग भी की है. 

कांग्रेसी करेंगे प्रदर्शन
इसके साथ ही सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) ने सरकार पर किसानों के साथ धोखाधड़ी का आरोप लगाया है. साथ ही उन्होंने 14 दिसंबर को किसान आंदोलन (Farmers Protest) के समर्थन में जिला मुख्यालय के बाहर धरना धरना देने का भी ऐलान किया है. जाखड़ ने कहा है कि कांग्रेस कार्यकर्ता किसानों के साथ धरना देंगे.

माओवादी वाले बयान पर आक्रोश
इसके साथ ही कांग्रेस ने किसानों के आंदोलन (kisan Andolan) पर माओवादी तत्वों के कब्जा करने संबंधी केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) के बयान पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि इस सरकार में बैठे लोगों की नीति हर विरोधी को माओवादी और देशद्रोही घोषित करने की है. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह भी कहा है कि अपने मंत्रियों के बयानों के लिए प्रधानमंत्री को माफी मांगनी चाहिए और किसानों की मांग स्वीकार करनी चाहिए.

यह भी पढ़ें: Farmers Protest: सरकार के नए कृषि कानून से शिकायत के 24 घंटे में मिला किसानों को न्याय, जानिए पूरा मामला

सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘मोदी जी, लोकतंत्र में निरंकुशता का कोई स्थान नहीं. आप और आपके मंत्रियों की नीति हर विरोधी को माओवादी और देशद्रोही घोषित करने की है.’ उन्होंने कहा, ‘भीषण ठंड और बरसात में जायज मांगों के लिए धरने पर बैठे अन्नदाताओं से माफी मांगिए और उनकी मांगें तत्काल पूरी करिए.’ 

क्या कहा था केंद्रीय मंत्री ने
बता दें कि केंद्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने शुक्रवार को कहा था कि किसानों की आड़ में कुछ ‘असामाजिक तत्व’ उनके आंदोलन का माहौल बिगाड़ने की साजिश कर रहे हैं. उन्होंने आंदोलन कर रहे किसान संगठनों से ऐसे तत्वों को अपने मंच का दुरुपयोग नहीं करने देने की अपील की थी. वहीं, रेल और उपभोक्ता मामलों के मंत्री पीयूष गोयल ने आरोप लगाया कि प्रतीत होता है कि कुछ वामपंथी और माओवादी तत्वों ने आंदोलन पर ‘कब्जा’ कर लिया है.
VIDEO

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news