Himachal Pradesh Election Result 2022: हिमाचल में कांग्रेस की बड़ी रणनीति, राजस्थान शिफ्ट किए जाएंगे विजयी विधायक
topStories1hindi1476439

Himachal Pradesh Election Result 2022: हिमाचल में कांग्रेस की बड़ी रणनीति, राजस्थान शिफ्ट किए जाएंगे विजयी विधायक

Himachal Election Update: कांग्रेस को अपने विधायकों की खरीद-फरोख्त का डर है. इससे बचाव के लिए हिमाचल प्रदेश में जीते हुए कांग्रेस के विधायक राजस्थान शिफ्ट किए जा सकते हैं.

Himachal Pradesh Election Result 2022: हिमाचल में कांग्रेस की बड़ी रणनीति, राजस्थान शिफ्ट किए जाएंगे विजयी विधायक

Himachal Election Result Update: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Himachal Pradesh Assembly Election Result 2022) के वोटों की गिनती जारी है. रुझानों में कांग्रेस (Congress) ने बीजेपी (BJP) को काफी पीछे छोड़ दिया है. कांग्रेस रुझानों में बहुमत के आंकड़े के पार पहुंच गई है. रुझानों में कांग्रेस 38 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं, बीजेपी 27 सीटों पर आगे है. इसके अलावा निर्दलीय उम्मीदवार 3 सीटों पर आगे चल रहे हैं. इस बीच कांग्रेस ने बड़ी रणनीति बनाई है. कांग्रेस के विजयी विधायक राजस्थान शिफ्ट किए जाएंगे.

राजस्थान शिफ्ट किए जाएंगे विजयी विधायक

हिमाचल कांग्रेस के विजयी विधायकों के राजस्थान शिफ्ट किए जाने के बीच ये भी खबर है कि कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी राजस्थान के सवाई माधोपुर पहुंच गई हैं. उनके साथ प्रियंका गांधी भी मौजूद हैं. जानकारी के मुताबिक, प्रियंका गांधी रणथंभौर स्थित होटल शेरबाघ में ठहरेंगी. सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी राजस्थान में हिमाचल कांग्रेस के विजयी विधायकों से मुलाकात कर सकती हैं.

कांग्रेस को है खरीद-फरोख्त का डर

दरअसल कांग्रेस को डर है कि उनके विधायकों की खरीद-फरोख्त हो सकती है. सूत्रों के मुताबिक, इसी से बचने के लिए हिमाचल कांग्रेस ने अपने विजयी विधायकों को राजस्थान में शिफ्ट करने का फैसला किया है.

हिमाचल में मतगणना जारी

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में मतगणना जारी है. हिमाचल में कई सीटें ऐसी हैं जहां 500 से कम वोटों का ही अंतर है. पलड़ा किसी भी तरफ झुक सकता है. इसीलिए कांग्रेस-बीजेपी दोनों ही पार्टियां फूंक-फूंककर कदम रख रही हैं. अगर बहुमत के आंकड़े से दोनों पार्टियां दूर रह जाती हैं तो सरकार बनाने में निर्दलीय भी अहम भूमिका निभा सकते हैं. हिमाचल के रुझानों में निर्दलीय 3 सीटों पर आगे चल रहे हैं.

उधर हिमाचल सीएम जयराम ठाकुर के घर भी बैठक जारी है. बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और हिमाचल के क्षेत्रीय प्रभारी सौदान सिंह, सीएम जयराम ठाकुर के आवास पर पहुंचे हैं. उनके साथ हिमाचल सह प्रभारी संजय टण्डन भी हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news