Congress Task Force: लोक सभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने बनाया टास्क फोर्स, प्रियंका समेत ये 8 नेता शामिल
Advertisement
trendingNow11194869

Congress Task Force: लोक सभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने बनाया टास्क फोर्स, प्रियंका समेत ये 8 नेता शामिल

Congress Task Force: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने लोक सभा चुनाव 2024 के लिए टास्क फोर्स का गठन किया है, जिसमें प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को शामिल किया गया है.

Congress Task Force: लोक सभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने बनाया टास्क फोर्स, प्रियंका समेत ये 8 नेता शामिल

Congress Task Force for 2024 Lok Sabha Election: साल 2024 में होने वाले लोक सभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी है और इसको लेकर पार्टी ने एक टास्क फोर्स का गठन किया है. बताया जा रहा है कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के प्रमुख मुद्दों पर सलाह देने के लिए टास्क फोर्स का गठन किया है, जिसमें प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को शामिल किया गया है.

सोनिया गांधी की अध्यक्षता में समूह का गठन

कांग्रेस ने उदयपुर चिंतन शिविर (Congress Chintan Shivir) में किए गए फैसलों के क्रियान्वयन के मकसद से मंगलवार को आठ सदस्यीय 'टास्क फोर्स 2024' का गठन किया. साथ ही, पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में राजनीतिक मामलों का समूह भी गठित किया गया. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, कांग्रेस की दो अक्टूबर से प्रस्तावित 'भारत जोड़ो यात्रा' के समन्वय के लिए 9 सदस्यीय केंद्रीय योजना समूह का भी गठन किया गया है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इन महत्वपूर्ण समूहों का गठन किया.

टास्क फोर्स में प्रियंका समेत 8 नेता शामिल

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने उदयपुर 'नव संकल्प' घोषणा के कार्यान्वयन के लिए टास्क फोर्स-2024 का गठन किया. टास्क फोर्स में में पार्टी के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम, मुकुल वासनिक, जयराम रमेश, प्रियंका गांधी वाड्रा, केसी वेणुगोपाल, अजय माकन, रणदीप सुरजेवाला और चुनावी रणनीतिकार सुनील कानगोलू शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक बसों में 3 दिन तक कर सकेंगे फ्री में सफर, सिर्फ एक सेल्फी शेयर करने पर मिलेगा iPad!

 

राजनीतिक मामलों के समूह में राहुल गांधी

राजनीतिक मामलों के समूह में राहुल गांधी और कुछ अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ ही कांग्रेस के 'जी 23' के दो अहम सदस्य गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा को जगह मिली है. केंद्रीय योजना समूह में दिग्विजय सिंह, सचिन पायलट, शशि थरूर और कुछ अन्य नेताओं को शामिल किया गया है. पॉलीटिकल अफेयर्स ग्रुप में राहुल गांधी और मलिकार्जुन खड़गे के अलावा गुलाम नबी आजाद, अंबिका सोनी, दिग्विजय सिंह, आनंद शर्मा, केसी वेणुगोपाल, जितेंद्र सिंह को शामिल किया गया है.

लाइव टीवी

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news