IAF Chopper Crash: कुन्‍नूर हादसे के एकमात्र सर्वाइवर कैप्टन वरुण सिंह की कैसी है हालत, जानें हेल्थ अपडेट
Advertisement
trendingNow11045880

IAF Chopper Crash: कुन्‍नूर हादसे के एकमात्र सर्वाइवर कैप्टन वरुण सिंह की कैसी है हालत, जानें हेल्थ अपडेट

Captain Varun Singh Health Condition: कुन्‍नूर हादसे में एकमात्र जिंदा बचे सैन्‍य अधिकारी ग्रुप कैप्‍टन वरुण सिंह इस समय बेंगलुरु के कमांड हॉस्पिटल में भर्ती हैं. सैन्‍य अधिकारियों ने उनकी मौजूदा स्थिति के बारे में बताया है. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: कुन्‍नूर में हुए भयावह हेलीकॉप्‍टर हादसे को हुए करीब 90 घंटे हो चुके हैं. इस हादसे में देश ने पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टॉफ जनरल बिपिन रावत समेत 13 जांबांजों को खोया है. इस हादसे में केवल एक व्‍यक्ति जीवित बचे हैं, वो हैं ग्रुप कैप्‍टन वरुण सिंह. कैप्‍टन सिंह अभी भी अस्‍पताल में हैं और उनका इलाज जारी है. साथ ही उनके जल्‍द से जल्‍द ठीक होने के लिए दुआओं का दौर भी जारी है. 

  1. बेंगलुरु में भर्ती हैं कैप्‍टन वरुण सिंह 
  2. कुन्‍नूर हादसे के हैं एकमात्र सर्वाइवर 
  3. 90 घंटे बाद भी नाजुक है हालत 

नाजुक है हालत 

ग्रुप कैप्‍टन वरुण सिंह की सलामती के लिए पूरा देश दुआ मांग रहा है. सब चाहते हैं कि वो जल्‍द से जल्‍द ठीक होकर हॉस्पिटल से डिस्‍चार्ज हो जाएं लेकिन उनकी हालत अब भी नाजुक बनी हुई है. कैप्‍टन सिंह बेंगलुरु के कमांड हॉस्पिटल में एडमिट हैं, जहां उनको बेहतर से बेहतर ट्रीटमेंट दिया जा रहा है. टाइम्‍स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक एयर फोर्स के अधिकारियों ने बताया है कि उनके स्वास्थ्य में कोई सुधार या बड़ी गिरावट नहीं देखी गई है. लेकिन उनकी हालत अब भी नाजुक बनी हुई है. 

यह भी पढ़ें: पटरी में फंसा बच्चे का पैर, जान बचाने के लिए उसके ऊपर लेट गई बुआ; ट्रेन से कटकर हुए 4 टुकड़े

परिजनों ने जताया संतोष 

इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कैप्टन सिंह के परिवार से फोन पर बातचीत की थी. बातचीत में उन्‍होंने कैप्‍टन सिंह को सबसे अच्‍छी हेल्‍थ फैसिलिटी दिए जाने की बात कही थी. साथ ही यह भी कहा कि इस मुश्किल वक्‍त में पूरा देश उनके साथ है. वहीं परिजनों ने कैप्‍टन सिंह के ट्रीटमेंट को लेकर संतोष जताया और कहा कि उन्‍हें पूरी उम्‍मीद है कि वह जल्‍द से जल्‍द ठीक होकर वापस लौटेंगे. वहीं बेंगलुरु के कमांड हॉस्पिटल में भर्ती कैप्‍टन सिंह की सेहत पर विशेषज्ञों की टीम लगातार नजर रख रही है. 

बता दें कि 8 दिसंबर को तमिलनाडु के कुन्‍नूर में हुए हेलीकॉप्टर हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्‍नी मधुलिका रावत और 11 अन्य सैन्यकर्मियों की मृत्यु हो गई थी. शुक्रवार को सीडीएस रावत और उनकी पत्‍नी का एक साथ पूरे सैन्‍य सम्‍मान के साथ अंतिम संस्‍कार किया गया. 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news