मुंबई- अहमदाबाद बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट पर लगे ब्रेक! जानिए क्या है कारण
Advertisement

मुंबई- अहमदाबाद बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट पर लगे ब्रेक! जानिए क्या है कारण

  मुंबई-अहमदाबाद के बीच बन रही बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट के समय पर पूरा होने में देरी हो सकती है. दरअसल कोरोना महामारी के चलते इस साल भूमि अधिग्रहण के काम में देरी हुई है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:  मुंबई-अहमदाबाद के बीच बन रही बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट के समय पर पूरा होने में देरी हो सकती है. दरअसल कोरोना महामारी के चलते इस साल भूमि अधिग्रहण के काम में देरी हुई है. जिसका सीधा असर प्रोजेक्ट पर पड़ा है. 

नेशनल हाई स्पीड रेल कॉरपोरेशन कर रहा है निर्माण
बता दें के देश की इस पहली बुलेट ट्रेन परियोजना का निर्माण नेशनल हाई स्पीड रेल कॉरपोरेशन कर रहा है. उसने इस परियोजना में जापान को शामिल किया है. कॉरपोरेशन की ओर से परियोजना के लिए 63 प्रतिशत भूमि का अधिग्रहण कर लिया गया है. इनमें से गुजरात में लगभग 77 प्रतिशत, दादर नगर हवेली में 80 प्रतिशत और महाराष्ट्र 22 प्रतिशत भूमि शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- LAC पर जारी तनाव के बीच चीनी रक्षा मंत्री से मिले राजनाथ सिंह, रूस में हुई मुलाकात

अभी तक नहीं खोले जा सके हैं 9 टेंडर
अधिकारियों ने कहा कि महाराष्ट्र के पालघर और गुजरात के नवसारी जैसे इलाकों में अभी भी भूमि अधिग्रहण से जुड़े कुछ मुद्दे हैं. कॉरपोरेशन ने पिछले साल लोक निर्माण के 9 टेंडर मंगवाए थे. लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण उन्हें खोला नहीं जा सका. इस परियोजना का काम दिसंबर 2023 में पूरा होना प्रस्तावित है.

VIDEO

Trending news