बजट सत्र से पहले संसद में कोरोना विस्फोट, एक साथ 400 से ज्यादा कर्मचारी हुए संक्रमित
Advertisement

बजट सत्र से पहले संसद में कोरोना विस्फोट, एक साथ 400 से ज्यादा कर्मचारी हुए संक्रमित

 राजधानी दिल्ली स्थित संसद भवन में अब कोरोना विस्फोट हुआ है. जानकारी के अनुसार, संसद में काम करने वाले कम से कम 400 कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस के मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं. राजधानी दिल्ली स्थित संसद भवन में अब कोरोना विस्फोट हुआ है. जानकारी के अनुसार, संसद में काम करने वाले कम से कम 400 कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. बताया जा रहा है कि बीती 6 और 7 जनवरी के बीच संसद में काम करने वाले कर्मचारियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है.

402 कर्मचारी हुए कोरोना संक्रमित

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, संसद के बजट सत्र से पहले, 400 से ज्यादी संसद स्टाफ सदस्यों का COVID-19 टेस्ट पॉजीटिव आया है. अधिकारियों ने बताया कि 4 से 8 जनवरी के बीच संसद के 1,409 कर्मचारियों में से 402 स्टाफ सदस्यों को कोरोना हुआ. जिसके बाद उनके सैंपल को जीनोम स्विकेंसिंग के लिए भेजे गए.

कई अधिकारी हैं आइसोलेशन में

जानकारी के अनुसार, लोक सभा के 200, राज्य सभा के 69 और 133 संबद्ध कर्मचारियों को कोरोना हुआ है. इन कर्मचारियों को सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार सावधानियों का पालन करने की सलाह दी गई है. इन सभी कर्मचारियों को आइसोलेशन में रखा गया है. इसके साथ ही इनके संपर्क में आने वाले  लोक सभा और राज्य सभा के कई अधिकारी भी आइसोलेशन में हैं.

दिल्ली में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

बता दें, शनिवार को दिल्ली में 20,181 ताजा कोविड -19 मामले दर्ज किए गए. इसके साथ ही 11,869 ठीक हुए और 7 मौतें हुईं. इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना के कुल 1,526,979 मामले हो गए हैं. इसके साथ ही दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट दो प्रतिशत बढ़कर 19.6 हो गया है.

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की थी शहर में कोविड -19 के प्रसार को रोकने के लिए पूरे शहर में साप्ताहिक कर्फ्यू लगाया गया है. साथ ही दुकानें ऑड-ईवन के आधार पर खुलेंगी.

LIVE TV

Trending news