Zee Rozgar Samachar

देश में Corona संक्रमण में आई कमी,जानिए पिछले 24 घंटे का हाल

भारत में कोरोना संक्रमण से मौत का आंकड़ा 1 लाख 37 हजार 6 सौ के पार पहुंच गया है. देश के रिकवरी रेट की बात करें तो कोरोना से स्वस्थ होने वालों का प्रतिशत अब 93.94 % है. 

देश में Corona संक्रमण में आई कमी,जानिए पिछले 24 घंटे का हाल
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: पिछले कई दिनों से देश को डराते दिख रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण में कुछ कमी आती नजर आ रही है. देश के ताजा कोरोना बुलेटिन की बात करें तो पिछले 24 घंटे में 31 हजार 118 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 482 मरीजों की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो गई. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक देश में इस दौरान कोरोना संक्रमण के कुल मामले 94 लाख, 62 हजार के पार पहुंच गए हैं. 

एक्टिव केस
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामलों की बात करें तो ये आंकड़ा 4 लाख 35 हजार 6 सौ बताया गया है. कोरोना संक्रमण को मात देकर स्वस्थ होने वाले लोगों की बात करें तो भारत में कुल 88 लाख, 90 हजार लोग अपना पहले जैसा सामान्य जीवन व्यतीत कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Haryana Online Education: हरियाणा सरकार कक्षा 8 से 12 तक के Students को फ्री में बांटेगी Tablet

कोरोना से मौत
भारत में कोरोना संक्रमण से मौत का आंकड़ा 1 लाख 37 हजार 6 सौ के पार पहुंच गया है. देश के रिकवरी रेट की बात करें तो कोरोना से स्वस्थ होने वालों का प्रतिशत अब 93.94 % है. वहीं डेथ रेट की बात करें तो भारत में कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों का प्रतिशत अब घटकर 1.45% है.

वहीं एक दिन पहले के 24 घंटे के आंकड़ो की बात करें तो भारत में कोरोना संक्रमण के 41,810 नए मामले सामने आए थे.

 

LIVE TV
 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.