Corona: दिल्ली-NCR में लापरवाही पड़ेगी भारी, मास्क-सैनेटाइजर लेकर ही निकलें घर से, डरा रहे ये आंकड़े
Advertisement
trendingNow11657090

Corona: दिल्ली-NCR में लापरवाही पड़ेगी भारी, मास्क-सैनेटाइजर लेकर ही निकलें घर से, डरा रहे ये आंकड़े

Delhi COVID-19 cases: देश के कई राज्यों में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. दिल्ली की बात करें तो यहां के आंकड़े डराने वाले हैं. दिल्ली में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 32 प्रतिशत से ऊपर जा रहा है.

Corona: दिल्ली-NCR में लापरवाही पड़ेगी भारी, मास्क-सैनेटाइजर लेकर ही निकलें घर से, डरा रहे ये आंकड़े

Delhi COVID-19 cases: देश के कई राज्यों में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. दिल्ली की बात करें तो यहां के आंकड़े डराने वाले हैं. दिल्ली में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 32 प्रतिशत से ऊपर जा रहा है. दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 32.25% हो गया है. बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 1017 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान कोरोना से संक्रमित दो मरीजों की मौत भी हुई है.

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को 1,017 कोविड -19 मामले सामने आए. जबकि, यहां पॉजिटिविटी रेट 32.25 प्रतिशत हो गई है. चिंता की बात यह है कि ये पॉजिटिविटी रेट 15 महीनों में सबसे अधिक है. दिल्ली में पिछले साल 14 जनवरी को कोरोना पॉजिटिविटी रेट 30.6 प्रतिशत दर्ज किया गया था.

सोमवार को सामने आए नए कोविड मरीजों के बाद दिल्ली में कोविड-19 टैली 20,24,244 पर पहुंच गया है. स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार चार कोरोना मरीजों की मौत के साथ दिल्ली में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 26,567 हो गई है.

गौर करने वाली बात यह है कि सोमवार को हुई दो मरीजों की मौत का प्रथामिक कारण कोविड-19 था. अभी तक जिन मरीजों की मौत हुई थी उनमें ज्यादातर किसी और भी गंभीर बीमारी से ग्रसित थे. यह इशारा करता है कि राजधानी में कोरोना को लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए. कोरोना के ताजा मामले पिछले दिन किए गए 3,153 परीक्षणों में सामने आए.

दिल्ली ने रविवार को 29.68 प्रतिशत की सकारात्मकता दर और तीन मौतों के साथ 1,634 कोविड -19 मामले दर्ज किए थे. शनिवार को, दिल्ली में 31.9 प्रतिशत की सकारात्मक दर के साथ 1,396 कोविद -19 मामले दर्ज किए गए थे.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news