तीसरी लहर की आशंका के बीच बढ़ी सख्ती, UP में एंट्री से पहले दिखानी होगी कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट
Advertisement

तीसरी लहर की आशंका के बीच बढ़ी सख्ती, UP में एंट्री से पहले दिखानी होगी कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट

कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third Wave) की आशंका के बीच सीएम योगी (Yogi Adityanath) ने निर्देश दिए हैं कि  बाहर से आने वालों को कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी. कोरोना रिपोर्ट 4 दिन से अधिक पुरानी नहीं होनी चाहिए.

 

योगी आदित्यनाथ, UP CM (फाइल फोटो).

लखनऊ: कोरोना के सुधरते हालातों के बीच तीसरी लहर की आशंका भी डरा रही है यानी अभी भी लापरवाही भारी पड़ सकती है. केंद्र सरकार राज्यों को आगाह कर रही है तो राज्य सरकारें भी अपने-अपने स्तर पर कोरोना प्रोटकॉल के सख्ती से पालन के लिए कदम उठा रही हैं. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है. सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने दूसरे राज्यों से यूपी में दाखिल होने वाले लोगों के लिए खास दिशानिर्देश जारी किए हैं. 

  1. UP में एंट्री से पहले दिखानी होगी कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट़
  2. सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को दिए निर्देश
  3. चार दिन से ज्यादा पुरानी निगेटिव रिपोर्ट नहीं होगी मान्य

पहले दिखाइये कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट फिर एंट्री

रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  (Yogi Adityanath) ने आलाधिकारियों के साथ बैठक के दौरान दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों के लिए खास निर्देश जारी किए. जिन राज्यों में कोरोना की पॉजिटिविटी दर 3 प्रतिशत से ज्यादा है, उन राज्यों से यूपी में प्रवेश करने वाले लोगों को अपने साथ कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य होगा. यानी आप ऐसे राज्य से आ रहे हैं जहां 03 प्रतिशत से अधिक पॉजिटिविटी दर है तो आप कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट को दिखाएंगे उसके बाद ही यूपी में एंट्री मिल पाएगी.

 

 

यह भी पढ़ें: कोरोना के बीच चीन में पैदा हुई नई आफत, खतरनाक वायरस की एंट्री से फैली दहशत

04 दिन से पुरानी न हो RTPCR

सीएम योगी ने निर्देश हैं कि यात्रियों की ओर से लाई गई कोरोना रिपोर्ट 4 दिन से अधिक पुरानी नहीं होनी चाहिए. इसके अलावा उन्होंने कहा कि बीते दिनों में कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके यात्रियों को यूपी में दाखिल होने के दौरान छूट दी जा सकेगी. नए नियमन सड़क/वायु/रेल मार्गों के अलावा निजी साधनों से आ रहे लोगों के लिए भी लागू किए जाएंगे.

LIVE TV

Trending news