देश में Corona संक्रमितों की संख्या 98 लाख के पार, इतने लोगों ने गंवाई जान
Advertisement
trendingNow1806231

देश में Corona संक्रमितों की संख्या 98 लाख के पार, इतने लोगों ने गंवाई जान

देश में कोरोना वायरस (CoronaVirus) के संक्रमितों की संख्या अब 30 हजार रोजाना से कम हो गई है. यह सरकार के लिए राहत भरी बात मानी जा रही है. पिछले 24 घंटे में भी कोरोना वायरस के 27 हजार मामले सामने आए, जो पहले के आंकड़ों की तुलना में कम है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (CoronaVirus) के संक्रमण का प्रकोप धीरे-धीरे कम होता जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े तो कम से कम यही गवाही दे रहे हैं. मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना के करीब 27 हजार नए मामले ही सामने आए हैं. जो पहले के 40-50 हजार की तुलना में काफी कम है.

कोरोना संक्रमितों की संख्या 98 लाख 84 हजार के पार 
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (CoronaVirus) के संक्रमण के 27 हजार 71 नए मामले सामने आए और 336 लोगों की मौत हो गई. इन नए आंकड़ों के साथ ही देश में कोरोनो संक्रमितों की संख्या बढ़कर 98 लाख 84 हजार के पार हो गई है. इनमें से 93 लाख 88 हजार लोग अब तक ठीक भी हो चुके हैं. 

ये भी पढ़ें- IIT Madras में कोरोना का कहर, लैब-लाइब्रेरी बंद; कैंपस में Lockdown

कोरोना मृतकों की संख्या 1 लाख 43 हजार पहुंची
देश में कोरोना (Corona in India ) से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1 लाख 43 हजार 355 तक पहुंच गई है. देश में अब भी 3 लाख 52 हजार 586 लोग कोरोना वायरस (CoronaVirus) से पीड़ित हैं. राहत की बात ये है कि देश में रिकवरी रेट बढ़कर 94.98 प्रतिशत चल रहा है. जिसके चलते संक्रमित होने के बावजूद लोग जल्द से जल्द ठीक भी होते जा रहे हैं. देश में इस वक्त कोरोना से मृत्यु दर 1.45 प्रतिशत चल रही है. 

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news