जी हां, इंडिया की ही ये जगह है जहां पिछले 7 दिन से कोरोना के आए 0 केस
Advertisement

जी हां, इंडिया की ही ये जगह है जहां पिछले 7 दिन से कोरोना के आए 0 केस

Coronavirus Cases: बीते 14 नवंबर को अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में कोरोना वायरस के 4 नए मामले सामने आए थे. तब से कोरोना का एक भी नया केस रजिस्टर नहीं हुआ है.

कोरोना वायरस (प्रतीकात्मक फोटो)

पोर्ट ब्लेयर: अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में लगातार सातवें दिन कोविड-19 (Covid-19) का कोई नया मामला सामने नहीं आया. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि केंद्र शासित प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 7 हजार 676 मामले सामने आए हैं. अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में 14 नवंबर को चार नए मामले सामने आए थे और इसके बाद से कोई नया मामला नहीं आया है.

  1. 2 लाख 38 हजार 520 लोगों का टीकाकरण हुआ पूरा
  2. अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में कोरोना संक्रमण दर 1.23 फीसदी
  3. पिछले 24 घंटे में कोरोना से एक भी मौत नहीं

यहां कोरोना वायरस पर लगा ब्रेक

उन्होंने बताया कि अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में कोविड-19 के अब केवल दो एक्टिव कोरोना मरीज हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है. ये दोनों कोरोना संक्रमित दक्षिण अंडमान जिले में हैं, जबकि उत्तर और मध्य अंडमान-निकोबार में संक्रमण का कोई एक्टिव केस नहीं है.

ये भी पढ़े- पूर्व पुलिस कमिश्‍नर परमबीर सिंह को बड़ी राहत, SC ने गिरफ्तारी पर लगाई रोक

अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में कोरोना से हुईं इतनी मौतें

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि चार और मरीज रविवार को ठीक हो गए और इसी के साथ यहां संक्रमण के बाद स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 7 हजार 545 हो गई. अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में पिछले 24 घंटे में संक्रमण से किसी शख्स की मौत नहीं हुई. हालांकि अब तक 129 संक्रमितों की मौत यहां हो चुकी है.

यहां महज इतनी रह गई कोरोना संक्रमण दर

जान लें कि अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में 6 लाख 25 हजार 682 सैंपलों की जांच की गई. यहां कोरोना संक्रमण दर 1.23 फीसदी है. अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में 5 लाख 34 हजार 324 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है. जिनमें से 2 लाख 38 हजार 520 लोगों का पूर्ण टीकाकरण हुआ है.

LIVE TV

Trending news