CORONA से डरने की जरूरत नहीं? इतने दिन में कम हो जाएंगे केस! एक्सपर्ट्स ने कही ये बड़ी बात
Advertisement

CORONA से डरने की जरूरत नहीं? इतने दिन में कम हो जाएंगे केस! एक्सपर्ट्स ने कही ये बड़ी बात

Coronavirus New Variant: कोरोना वायरस (Coronavirus) के केस तेजी से बढ़ रहे हैं, लेकिन इस स्थिति से घबराने की जरूरत नहीं है. एक्सपर्ट्स ने बताया है कि कोविड-19 के मामले कब से कम होने लगेंगे?

CORONA से डरने की जरूरत नहीं? इतने दिन में कम हो जाएंगे केस! एक्सपर्ट्स ने कही ये बड़ी बात

Coronavirus Latest Update: कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले दिल्ली (Delhi) समेत देश अलग-अलग हिस्सों में एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं. कोरोना संक्रमण दर (Positivity Rate) में भी तेजी से इजाफा हुआ है. कोरोना के नए मामलों का जिम्मेदार वेरियंट (Variant) को तेजी से फैलने वाला बताया जा रहा है. इस बीच, एक्सपर्ट्स ने राहत देने वाली बात कही है. बताया गया है कि कोरोना के नए वेरिएंट (New Variant) से ज्यादा घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि संक्रमित मरीजों को अस्पताल में एडमिट कराने की जरूरत कम ही पड़ रही है. पर कोविड-19 प्रोटोकॉल (Covid-19 Protocol) का पालन करते रहना है. ऐसे में हर किसी के मन में सवाल है कि कोरोना के मामले फिर से कम कब से होना शुरू होंगे तो आइए इस बारे में जान लेते हैं.

कब कम होंगे कोरोना के मामले?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक्सपर्ट्स ने कहा है कि कोरोना का नया वेरिएंट XBB.1.16 तेज रफ्तार पकड़ चुका है. संक्रमण के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं. लेकिन आपको ज्यादा घबराने की जरूरत नहीं है. अगले 2-3 हफ्ते में कोरोना के मामले में फिर से कम होने लगेंगे. दरअसल, इन दिनों कोविड-19 प्रोटोकॉल को लेकर लापरवाह हैं और इसी वजह से वह मामले में बढ़ रहे हैं. इसी कारण कोविड के नए मामलों में इजाफा हो रहा है.

कोरोना से डरने की जरूरत क्यों नहीं?

उन्होंने ये भी कहा कि कोरोना से संक्रमित होने के बावजूद लोगों को ज्यादा कोई तकलीफ नहीं हो रही है. कुछ लोग जांच भी नहीं करा रहे हैं वरना मरीजों की संख्या और बढ़ सकती है. हालांकि, इस स्थिति को देखकर लग रहा है कि अधिकतर संक्रमित लोगों को हॉस्पिटल में एडमिट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के मामले

गौरतलब है कि देश में शनिवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, 24 घंटे में कोरोना वायरस के 6,155 नए मामले दर्ज किए गए. इसके साथ ही एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 31,194 हो गई है. हालांकि, इस दौरान भारत में कोरोना वायरस की वजह से 11 मरीजों ने दम तोड़ दिया. वहीं, दिल्ली में कोविड-19 के 535 नए मामले सामने आए. यहां संक्रमण दर 23.05 प्रतिशत तक पहुंच गई है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news