नई दिल्ली: भारत में अब तक कोरोना (Coronavirus) के 206 मरीज सामने आ चुके हैं जिनमें से 32 विदेशी हैं. आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में देशभर में 22 नए मामले सामने आए हैं. वायरस के संक्रमण से अब तक 20 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि चार लोगों की मौत हो गई है. अब कोरोना से सबसे ज्यादा पीड़ित राज्य महाराष्ट्र है. वहां अब तक 52 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है. यहां एक कोरोना पीड़ित की मौत भी हो चुकी है. जानकारी मिल रही है कि दिल्ली के LNJP अस्पताल से 6 कोरोना संदिग्ध गायब हैं. ये लोग बुधवार को विदेश से लौटे थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उधर, चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस अब इटली में तबाही मचा रहा है. कोरोना वायरस से मौत के मामले में इटली, चीन से आगे निकल गया है. कोरोना ने इटली में अब तक 3405 लोगों की जान ले ली है. मौत के मामले में तीसरा नंबर ईरान का है. वहां अब तक 1284 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है.


LIVE UPDATES


- महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने शुक्रवार को कहा कि 3 लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है. इनमें 1 पिंपरी चिंचवाड़ से है, 1 पुणे से और 1 मुंबई से. राज्य में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 52 हुई.



- दिल्ली एयरपोर्ट से सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें 29 मार्च तक के लिए रद्द. 


- लखनऊ में अब तक कोरोना के 8 मरीज सामने आए. एक ही परिवार के तीन लोग कोरोना से संक्रमित. 


ये भी पढ़ें: दुबई से 115 भारतीयों को लेकर पुणे पहुंची फ्लाइट, घाटकोपर में 3 दिन तक दुकानें बंद


कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सरकारें कई कदम उठा रही हैं. पीएम नरेंद्र मोदी की घोषणा के बाद दिल्ली की लाइफ लाइन दिल्ली मेट्रो ने भी कुछ पाबंदी लागू कर दी है. दिल्ली रेल मेट्रो कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) लोगों को मेट्रो में एक सीट छोड़कर बैठने को कह रही है. नियंत्रित संख्या में ही यात्रियों को अंदर जाने दिया जा रहा है.


ये भी पढ़ें: आज से मुंबई में 2 लाख लोगों को नहीं मिलेगा लंच, कोरोना वायरस संकट के बीच एक नई मुसीबत


- कोरोना वायरस के आर्थिक प्रभाव का आंकलन करने और इसपर फीडबैक लेने के लिए हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज पशुपालन, डेयरी और मत्स्य पालन, नागरिक उड्डयन, एमएसएमई और पर्यटन मंत्रालय के मंत्रियों से मुलाकात करेंगी. 



ये भी देखें- 



- अमेरिका में कोरोना वायरस के 13000 से अधिक मामले. 200 गंभीर स्थिति में.



- पुणे में होलसेल फ्रूट और सब्जी मार्केट बंद.