दुबई से 115 भारतीयों को लेकर पुणे पहुंची फ्लाइट, घाटकोपर में 3 दिन तक दुकानें बंद
Advertisement
trendingNow1656495

दुबई से 115 भारतीयों को लेकर पुणे पहुंची फ्लाइट, घाटकोपर में 3 दिन तक दुकानें बंद

दुबई से आए इन लोगों में से एक शख्स को कफ की शिकायत थी.

प्रतीकात्मक फोटो

पुणे: महाराष्ट्र में पुणे के अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शुक्रवार की सुबह के 4 बजकर 4 मिनट पर स्पाइस जेट की फ्लाइट नंबर एसजी 52 पुणे पहुंची थी. ये फ्लाइट दुबई से आई है. इसमें कुल 115 यात्री सवार थे. इन सभी लोगों की कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण की जांच की गई है.

  1. घाटकोपर में 3 दिन तक दुकानें बंद रहेंगी
  2. 115 भारतीय नागरिक दुबई से पुणे पहुंचे
  3. 114 लोगों को 24 घंटे के लिए Quarantine किया जाएगा

बता दें कि एयरपोर्ट पर इन सभी 115 लोगों की जांच की गई. इन लोगों में से एक शख्स को कफ की शिकायत थी. उसे पुणे के नायडू हॉस्पिटल में भेजा गया है, जहां पर उसका कोरोना का इलाज चल रहा है. बाकी के 114 लोगों को सारसबाग इलाके में भेजा गया है, जहां पर उनको 24 घंटे तक Quarantine किया जाएगा. दरअसल ऐसा इसीलिए किया जा रहा है जिससे कि अगर कोई जांच के बावजूद भी पकड़ में नही आया है तो 24 घंटे में उस कोरोना से ग्रसित व्यक्ति को बाहर जाने से रोका जा सके.

इसके अलवा COVID-19 फैलते संक्रमण की वजह से मुंबई के घाटकोपर में 3 दिन तक दुकानें बंद रहेंगी. घाटकोपर में 3 दिन तक केवल मेडिकल स्टोर, किराना स्टोर और सब्जियों की दुकानें ही खुलेंगी.

ये भी पढ़ें- कोरोना: हम तीसरे चरण में पहुंच जाएं उससे पहले घर पर ये 14 सावधानियां जरूर बरतें, बचे रहेंगे

बता दें कि अखिल घाटकोपर व्यापारी मंडल ने जानलेवा कोरोना के संक्रमण के मद्देनजर 3 दिन तक सभी दुकानें बंद करने का बड़ा फैसला लिया है. इसका मतलब है कि शुक्रवार, शनिवार और रविवार को घाटकोपर में सभी दुकानें बंद रहेंगी. 3 दिन के बाद फिर से जब सोमवार को दुकानें अल्टरनेट दिनों पर खुलेंगी. घाटकोपर ईस्ट और वेस्ट में एक दिन अंतराल पर दुकानें खोली जाएंगी. सोमवार को जब घाटकोपर ईस्ट की दुकानें खोली जाएंगी तो घाटकोपर वेस्ट में दुकानें बंद रहेंगी और मंगलवार को घाटकोपर वेस्ट में दुकानें खुलेंगी तो घाटकोपर ईस्ट की दुकानें बंद रहेंगी.

ये भी पढ़ें- इटली ने कोरोना से मौत के मामले में चीन को पीछे छोड़ा, इतनी मौतें हुईं

गौरतलब है कि घाटकोपर से भी कोरोना वायरस से पीड़ितों के मामले सामने आए हैं. घाटकोपर में दुकानदार बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) के सभी फैसलों का पालन कर रहें हैं.

LIVE TV

Trending news