आज से मुंबई में 2 लाख लोगों को नहीं मिलेगा लंच, कोरोना वायरस संकट के बीच आई एक नई मुसीबत
Advertisement
trendingNow1656490

आज से मुंबई में 2 लाख लोगों को नहीं मिलेगा लंच, कोरोना वायरस संकट के बीच आई एक नई मुसीबत

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए डब्बावाला आज से सेवा ठप्प कर रहे हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Corona Viirus) अब जनजीवन पर सीधा असर डालने लगा है. आज से मुंबई के लगभग 2 लाख लोगों को टिफिन मिलना बंद होने वाला है. मुंबई के दफ्तरों में दोपहर का लंच सप्लाई करने वाले डब्बावाला की सप्लाई आज से बंद हो रही है. कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए डब्बावाला आज से सेवा ठप्प कर रहे हैं. बताते चलें कि अभी देश में कुल 149 कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले हैं. इनमें से सबसे ज्यादा 47 कोरोना वायरस संक्रमित मामले अकेले महाराष्ट्र में ही पाए गए हैं.

  1. 2 लाख लोगों को टिफिन मिलना आज से बंद
  2. बई डब्बावाला एसोसिएशन ने लिया फैसला
  3.  31 मार्च तक वह डब्बा नही देंगे

हमारे सहयोग ज़ीबिज के अनुसार डब्बावाला ने कहा है कि शुक्रवार से मुंबई में डब्बाबंद खाने की सप्लाई नहीं करेंगे. कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की वजह से ये फैसला लिया गया है. राज्य सरकार ने भी कोरोना वायरस को रोकने के लिए कई सख्त कानून लागू कर दिया है. डब्बेवाला ने आज मीटिंग में निर्णय लिया है कि 31 मार्च तक वह डब्बा नही देंगे. 

ये भी पढ़ें: कपूर से कोरोना वायरस का इलाज: पढ़ लें ये खबर वरना हो सकती है गड़बड़ी

इन लोगों को हो सकती है परेशानी
जानकारों का कहना है कि मुंबई में तकरीबन 5 हजार डब्बेवाले 2 लाख लोगों को डब्बे के जरिये खाना पहुचाते है. मुंबई की भागदौड़ भरी लाइफ में ज्यादातर नौकरीपेशा लोग डब्बावाला से ही दोपहर का लंच लेते हैं. इसके अलावा मुंबई डब्बावाला एसोसिएशन एक 'रोटी बैंक' भी चलाता है, जिससे अस्पतालों में इलाज कराने के लिए आए मरीजों के परिजनों को मुफ्त भोजन दिया जाता है. डब्बावाला सेवा बंद होने से इन दो तबकों को सीधा असर पड़ने वाला है.

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए गुरुवार रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देश के नाम संदेश में आम नागरिकों को जनता कर्फ्यू करने की अपील की है. अभी तक देश में कोरोना वायरस के 149 मामले पॉजिटिव हैं. अब तक इस वायरस की वजह से 4 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 19 लोग इस संक्रमण से ठीक भी हो चुके हैं.

Trending news