Corona: MP के कई शहरों में लगा Night Curfew, गुजरात में बढ़ी मियाद
Advertisement

Corona: MP के कई शहरों में लगा Night Curfew, गुजरात में बढ़ी मियाद

कोरोना महामारी को काबू में करने के लिए राज्य सरकारें एहतियाती कदम उठा रही हैं. इस बीच मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) सरकार ने राजधानी भोपाल (Bhopal) और इंदौर (Indore) में 17 मार्च से नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाने की घोषणा कर दी है.  

फाइल फोटो

भोपाल: कोरोना से जुड़े आंकड़े एक बार फिर डराने लगे हैं. देश में मंगलवार को कोरोना के 24,492 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 131 लोगों की मौत हो चुकी है. महामारी को काबू में करने के लिए राज्य सरकारें एहतियाती कदम उठा रही हैं. इस बीच मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) सरकार ने राजधानी भोपाल (Bhopal) और इंदौर (Indore) में 17 मार्च से नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाने की घोषणा कर दी है.  

इसके अलावा मध्य प्रदेश के 8 शहरों जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रतलाम, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बैतूल और खरगोन में रात 10 बजे के बाद बाजार बंद रहेगा. इन शहरों में कर्फ्यू जैसी स्थिति नहीं रहेगी लेकिन बाजार अनिवार्य रूप से बंद करना होगा. यह आदेश भी कल दिनांक 17 मार्च से लागू होगा.

गुजरात में कर्फ्यू की मियाद बढ़ी

गुजरात सरकार ने मंगलवार को चार बड़े शहरों में रात का कर्फ्यू दो घंटे के लिए बढ़ाने का फैसला लिया है. सरकारी आदेश के तहत अहमदाबाद, वड़ोदरा, सूरत और राजकोट में अब रात के दस बजे से लेकर सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगा रहेगा. जबकि पहले रात बारह बजे से सुबह छह बजे तक का कर्फ्यू लगाया गया था.

ये भी पढ़ें- कोरोना रिटर्न: देश में फिर दर्ज हुए 24 हजार से ज्यादा मामले, संक्रमण की दर भी बढ़ी

कोर कमेटी की बैठक में फैसला

बयान के अनुसार मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अगुवाई में कोरोना वायरस कार्यबल ने मंगलवार को अपनी कोर समिति की बैठक में यह फैसला लिया. सरकार ने कहा, ‘राज्य सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर रात के दस बजे से लेकर सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है.’आदेश के मुताबिक ये पाबंदी 31 मार्च तक प्रभावी होगी.

ये भी पढ़ें- DNA ANALYSIS: कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में भारत को कैसे मिली सफलता, जानिए 5 बड़ी वजहें

Video-

हो चुका है बिना दर्शकों के मैच का फैसला

गुजरात क्रिक्रेट एसोसिएशन (GCA) ने सोमवार को कहा था कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बिना दर्शकों के ही भारत एवं इंगलैंड के बीच अगले तीन टी 20 मैच खेले जायेंगे. सोमवार को अहमदाबाद नगर निगम ने सोमवार को आठ वार्डों में होटल, रेस्तरां, मॉल आदि से रात दस बजे तक अपना कामकाज बंद कर लेने को कहा था.

गुजरात में सोमवार को कोविड-19 के 890 नये मरीज सामने आने से राज्य में इस महामारी के मामले बढ़कर 2,79,097 हो चुके हैं.

 

(इनपुट भाषा से भी)

LIVE TV

Trending news