कोरोना से जंग: राहुल गांधी भी हुए PM मोदी के मुरीद, ट्वीट कर कही ये बात
Advertisement

कोरोना से जंग: राहुल गांधी भी हुए PM मोदी के मुरीद, ट्वीट कर कही ये बात

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा- आज सरकार ने वित्तीय सहायता पैकेज की घोषणा की यह सही दिशा में पहला कदम है. 

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: भारत इस समय कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ाई लड़ रहा है. जनता को इससे परेशानी न हो इसके लिए केंद्र सरकार लगातार बड़े कदम उठा रही है. कोरोना वायरस के खिलाफ लिए गए कड़े और सराहनीय फैसलों ने राहुल गांधी को भी पीएम मोदी का मुरीद बना दिया है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार की जमकर तारीफ की है. इससे पहले पी. चिदंबरम भी पीएम की तारीफ कर चुके हैं. 

  1. राहुल गांधी ने की सरकार की सराहना
  2. बोले- सरकार ने वित्तीय सहायता पैकेज की घोषणा कर रही दिशा में पहला बढ़ाया
  3. इससे पहले पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने भी PM मोदी की तारीफ की थी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ''आज सरकार ने वित्तीय सहायता पैकेज की घोषणा की यह सही दिशा में पहला कदम है. भारत अपने किसानों, दैनिक वेतन भोगियों, मजदूरों, महिलाओं और बुजुर्गों का कर्जदाज है जो इस बंद का खामियाजा भुगत रहे हैं.''

इससे पहले पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम (P. Chidambaram) ने कोरोना वायरस को हराने के लिए देशभर में लागू किए गए 21 दिनों के लॉकडाउन का समर्थन किया था. चिदंबरम ने कोरोना के खिलाफ जंग में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को कमांडर बताया और देश की जनता को पैदल सैनिक. 

ये भी पढ़ें: कोरोना का कहर: कर्मचारियों के लिए सरकार का बड़ा ऐलान, PF खाते से निकाल सकेंगे तीन महीने की सैलरी

चिदंबरम ने लोगों से अपील की है कि वे केंद्र और राज्य सरकारों को पूरा समर्थन दें. चिदंबरम ने बैंक खातों में न्यूनतम राशि की सीमा खत्म करने, कर्माचारियों को सुरक्षा की गारंटी देने, मजदूर-किसानों को साहयता राशि देना, अनाज का मुफ्त वितरण, ईएमआई भुगतान पर 30 जून तक रोक जैसे सुझाव दिए हैं.

गौरतलब है कि गुरुवार को वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने रातह पैकेज की घोषणा करते हुए कहा कि सरकार गरीबों के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. लिहाजा सरकार गरीबों के लिए सरकार 1 लाख 70 हजार करोड़ रुपये का पैकेज देने जा रही है. ये पैसा गरीबों के सीधे अकाउंट में भेजा जाएगा. किसी भी गरीब को भूखा नहीं रहने देंगे. हर गरीब को अगले तीन महीनों तक 5 किलो अतिरिक्‍त अनाज मुफ्त से मिलेगा. यानी प्रधानमंत्री अन्‍न योजना के तहत 80 करोड़ लाभार्थियों को ये लाभ मिलेगा. ये पीडीएस के तहत मिलने वाले राशन से अतिरिक्‍त सुविधा होगी. इसके साथ ही कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे डॉक्‍टरों जैसे योद्धाओं का बीमा 50 लाख का होगा. इस तरह 20 लाख स्‍वास्‍थ्‍य कर्मचारियों को ये बीमा कवर दिया जाएगा.

जनधन योजना खाताधारकों के खाते में सीधे जाएंग पैसे. अप्रैल के पहले हफ्ते में किसानों के खाते में 2000 रुपये डाले जाएंगे. 8.69 करोड़ किसानों को ये राहत दी जाएगी. तीन करोड़, वृद्ध, विधवा और दिव्‍यांगों को अतिरिक्‍त एक हजार रुपया महीना दिया जाएगा. उज्‍ज्‍वला स्‍कीम के लाभार्थियों को अगले तीन महीने तक तीन सिलेंडर मुफ्त में दिए जाएंगे. जनधन खाताधारी 20 करोड़ महिलाओं को अगले तीन महीने 500 रुपये मिलेंगे. 

इसके साथ वित्‍त राज्‍य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि संगठित क्षेत्र के मजदूरों के लिए सरकार अगले तीन महीने तक ईपीएफ अंशदान सरकार जमा करेगी. जिनकी सैलरी 15000 कम से कम है, उनके लिए सरकार में ये अंशदान करेगी. 63 लाख महिला स्‍वयंसेवक समूहों को 20 लाख का लोन क्रेडिट दिया जाएगा.

LIVE TV

Trending news