Corona: प्रकाश जावड़ेकर ने महाराष्‍ट्र सरकार पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- '56% वैक्‍सीन का इस्‍तेमाल ही नहीं किया'
Advertisement

Corona: प्रकाश जावड़ेकर ने महाराष्‍ट्र सरकार पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- '56% वैक्‍सीन का इस्‍तेमाल ही नहीं किया'

जावड़ेकर ने ट्वीट कर कहा कि पहले कोरोना महामारी को लेकर महाराष्‍ट्र सरकार का मिसमैनेजमेंट सामने आया और अब वैक्‍सीन के मामले में भी खराब एडमिनिस्‍ट्रेशन नजर आ रहा है. 

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने महाराष्ट्र सरकार पर कोरोना वैक्‍सीन को लेकर बड़ा आरोप लगाया है. प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि महाराष्‍ट्र को 54 लाख वैक्‍सीन भेजी गई थींं, लेकिन सरकार ने 12 मार्च तक सिर्फ 23 लाख वैक्‍सीन का इस्‍तेमाल किया. अभी 56 प्रतिशत वैक्‍सीन का इस्‍तेमाल किया ही नहीं किया गया है. जबकि शिव सेना के सांसद राज्‍य के लिए और ज्‍यादा वैक्‍सीन की मांग कर रहे हैं. 

कोरोना वैक्‍सीन पर जावड़ेकर का ट्वीट 

जावड़ेकर ने कोरोना वायरस को काबू करने के राज्‍य सरकार के इंतजामों पर सवाल उठाए हैं. जावड़ेकर ने ट्वीट कर कहा कि पहले कोरोना महामारी को लेकर महाराष्‍ट्र सरकार का मिसमैनेजमेंट सामने आया और अब वैक्‍सीन के मामले में भी खराब एडमिनिस्‍ट्रेशन नजर आ रहा है. 

बता दें कि महाराष्ट्र कोरोना वायरस महामारी से देश का सबसे प्रभावित राज्य है. बीतें कुछ हफ्तों से महाराष्‍ट्र में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. 

सीएम ममता बनर्जी ने कही ये बात

दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार कोरोन वैक्‍सीन नहीं दे रही.

उन्‍होंने कहा, 'पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार चुनाव के दौरान वादा किया था कि बिहार में बीजेपी के सत्‍ता में आने के बाद वह लोगों को वैक्‍सीन लगवाएंगे. लेकिन क्‍या उन्‍होंने वैक्‍सीन उपलब्‍ध करवाई? नहीं करवाई. उन्‍होंने झूठ बोला.'

औरंगाबाद जिले में कोरोना वायरस के 1,271 नए मामले

महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में कोरोना वायरस के 1,271 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमण की चपेट में आए मरीजों की संख्या 60,100 हो गई है. एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि मंगलवार को आए इन नए मामलों के साथ ही सात और लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है जिससे जिले में मृतकों की संख्या बढ़कर 1,351 हो गई है. 

ये भी पढ़ें- सरकार ने माना- कोरोना की दूसरी लहर आई, मुख्यमंत्रियों के साथ PM Modi की बैठक जारी

उन्होंने बताया कि अभी तक 52,073 लोग कोविड-19 से स्वस्थ हो चुके हैं जबकि जिले में अब भी 6,676 मरीज संक्रमित हैं. महानगरपालिका के एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को 716 दुकानदारों की जांच की गई और उनमें से 61 संक्रमित पाए गए. 

औरंगाबाद महानगरपालिका (एएमसी) ने शहर में मास्क न लगाने के लिए 53 लोगों को मंगलवार को पकड़ा और उनसे जुर्माने के तौर पर 26,500 रुपये वसूले. महानगरपालिका की स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. नीता पडलकर ने बताया कि एएमसी कोविड-19 मरीजों के लिए बिस्तरों की संख्या 5000 तक बढ़ा रही है. 

ठाणे में 1,359 नए केस

उन्होंने कहा, ‘जो इमारतें हमने पहले अधिगृहित की थी उन्हें कोविड-19 देखभाल केंद्र बनाया जा रहा है.’ वहीं ठाणे जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,359 नए मामले सामने आए जिसके बाद इस जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 2,78,928 पर पहुंच गई है.

इनपुट: भाषा से भी

Trending news