UP: बुखार और फिर सांस में दिक्कत से हो रही मौत, Bareilly के इस गांव में 10 दिनों में गई 26 लोगों की जान

उत्तर प्रदेश के बरेली के क्यारा गांव में कोरोना वायरस (Coronavirus in Bareilly) से जुड़ी जानकारी और इलाज के अभाव में लोग दम तोड़ रहे हैं. इस गांव में पिछले 10 दिनों में 26 लोगों की मौत हो चुकी है.

UP: बुखार और फिर सांस में दिक्कत से हो रही मौत, Bareilly के इस गांव में 10 दिनों में गई 26 लोगों की जान
प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ: कोरोना वायरस की दूसरी लहर (Coronavirus 2nd Wave) का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है और देशभर में लगातार मौत का आंकड़ा (Covid-19 Death) बढ़ता जा रहा है. अब यह महामारी गांवों तक पहुंच चुकी है और गांवों में लोगों को समय पर इलाज भी नहीं मिल पाने की वजह से लगातार लोगों की जान जा रही है. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के बरेली के क्यारा गांव में आया है, जहां कई लोगों की मौत हो चुकी है.

10 दिनों में गांव में हुई 26 लोगों की मौत

आजतक की रिपोर्ट के अनुसार, बरेली के क्यारा गांव में कोरोना वायरस (Coronavirus in Bareilly) से जुड़ी जानकारी और इलाज के अभाव में लोग दम तोड़ रहे हैं. गांव वालों का कहना है कि पहले बुखार आता है, फिर सांस लेने में दिक्कत होती है और इसके बाद मरीज की मौत हो जाती है. गांव में पिछले 10 दिनों में इन्हीं लक्षणों की वजह से 26 मौत हो चुकी है.

रायबरेली में भी इसी तरह के लक्षणों से हुई 17 लोगों की मौत

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले के सुल्तानपुर खेरा गांव में भी ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां पिछले 1 महीने में बुखार और फिर सांस लेने में दिक्कत की वजह 17 लोगों की मौत हो चुकी है. गांव में पिछले एक महीने में 18 लोगों की मौत हुई है, जिनमें से 17 लोग ऐसे थे, जिनकी मौत कोरोना के लक्षण आने के बाद हुई. इंडियन एक्सप्रेस ने 11 परिवारों से बात की है, जिसमें ये बात सामने आई है कि मौत से पहले बुखार, खांसी, सर्दी, सिरदर्द और सांस फूलने जैसे लक्षण दिखे थे.

ये भी पढ़ें- कोरोना संकट के बीच गंगा नदी में बहते शव पर प्रशासन सख्त, एक्शन में आए डीएम

यूपी में कोरोना के 2 लाख से ज्यादा एक्टिव केस

उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, राज्य में नए मरीजों की संख्या में कमी और डिस्चार्ज होने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी होने से अब एक्टिव केस भी कम हो गए हैं. बुधवार को 18125 नए मरीज मिले तो 26712 डिस्चार्ज हुए और 329 की मौत हो गई. अब 206615 मरीजों का इलाज चल रहा है, जिसमें 152725 होम आइसोलेशन में है.

बरेली में कोरोना के 498 नए मामले आए सामने

उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार बरेली में बुधवार को कोरोना वायरस (Coronavirus in Bareilly) के 498 नए मामले सामने आए थे, जबकि इस महामारी की वजह से जिले में 5 मरीजों की जान गई थी.

लाइव टीवी

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.