Uttar Pradesh: कोरोना संकट के बीच गाजीपुर में गंगा नदी में बहते शव पर प्रशासन सख्त, डीएम ने दिए जांच के आदेश

कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण के बीच उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में गंगा नदी (Dead Bodies in Ganga River) में बहती हुईं शवों को लेकर डीएम ने जांच के आदेश दिए हैं और कहा है कि दाह संस्कार के लिए लोगों को आगाह कर रहे है.

Uttar Pradesh: कोरोना संकट के बीच गाजीपुर में गंगा नदी में बहते शव पर प्रशासन सख्त, डीएम ने दिए जांच के आदेश
गंगा नदी में शव उतराते देख क्षेत्र में हड़कंप मच गया है. (फोटो सोर्स- एएनआई)

गाजीपुर (उत्तर प्रदेश): कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण के बीच उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में गंगा नदी में बहती हुईं शवों को लेकर डीएम ने जांच के आदेश दिए हैं. गंगा नदी में शव उतराते देखकर आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया है. डीएम एमपी सिंह ने कहा कि हमने पेट्रोलिंग टीम बनाई है और दाह संस्कार के लिए लोगों को आगाह कर रहे है. लोग शव नदी में प्रवाहित ना करें और गंगा की निर्मलता बनाए रखें.

डीएम ने कहा- गरीबों के लिए की जाएगी व्यवस्था

गाजीपुर के डीएम एमपी सिंह (MP Singh) ने लोगों से कहा, 'आप लोग गंगा नदीं में शव प्रवाहित ना करें, बल्कि दाह संस्कार करें. इसके साथ ही अगर कोई प्रवाहित करता है तो इसकी सूचना हमें दे. अगर कोई गरीब और असहाय है, जिसक पास व्यवस्था नहीं तो उसके लिए सरकारी मदद दी जाएगी.'

ये भी पढ़ें- वैक्सीन संकट दूर करने के लिए सरकार उठा रही ये बड़ा कदम, सबको आसानी से मिलेगा टीका

पेट्रोलिंग टीम रख रही है नजर: डीएम

एमपी सिंह (MP Singh) ने कहा, 'गंगा में शवों के जल प्रवाह पर रोक लगाई गई है. इसके लिए पुलिस और राजस्व टीम गंगा नदी में किनारों पर नाव से नजर रख रही है. इसके अलावा शमशान घाट और अन्य जगहों पर नजर रखी जा रही है, ताकि किसी की कोई समस्या ना हो.'

केंद्र ने राज्य को दिए जांच के आदेश

इस बीच केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को मामले की जांच करने का आदेश दिया है और कहा है कि कोरोना से हो रही मौतों के बीच शवों को गंगा और और अन्य नदियों में फेंकने की घटना की सरकार जांच करे और यह सुनिश्चित करे कि ऐसी घटनाएं न हों.

लाइव टीवी

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.