विपक्ष को दरकिनार कर अपनी सुविधा से सदन चला रही है सरकार: CPM
Advertisement
trendingNow1485497

विपक्ष को दरकिनार कर अपनी सुविधा से सदन चला रही है सरकार: CPM

लोकसभा में सीपीेएम के नेता मोहम्मद सलीम और राज्यसभा में पार्टी के सदस्य ई सलीम ने कहा कि दोनों सदनों खासकर उच्च सदन में सत्तापक्ष की सहूलियत के मुताबिक कार्यवाही का संचालन हो रहा है. 

 (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: सीपीेएम ने शीतकालीन सत्र के दौरान संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही सत्तापक्ष द्वारा अपनी सहूलियत के मुताबिक संचालित करने का आरोप लगाते हुये गुरुवार को कहा कि चालू सत्र में विपक्ष की आवाज को नजरंदाज किया जा रहा है. 

लोकसभा में सीपीेएम के नेता मोहम्मद सलीम और राज्यसभा में पार्टी के सदस्य ई सलीम ने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा कि दोनों सदनों खासकर उच्च सदन में सत्तापक्ष की सहूलियत के मुताबिक कार्यवाही का संचालन हो रहा है. 

सलीम ने कहा कि पूरे सत्र के दौरान अब तक उच्च सदन में गतिरोध कायम था. गुरुवार को कश्मीर में राष्ट्रपति शासन के संकल्प को सदन की मंजूरी की जरूरत को देखते हुये सदन की बैठक सुचारु हो गयी. 

उन्होंने कहा, 'इससे साफ है कि जिस हंगामे के लिए विपक्ष को जिम्मेदार ठहराया जा रहा था वह प्रायोजित था.' इस दौरान उन्होंने केरल में सबरीमाला मुद्दे पर भाजपा और आरएसएस द्वारा कानून व्यवस्था को खतरा पैदा करने का भी आरोप लगाया. सलीम ने कहा कि इस समय केरल के सबरीमला मंदिर में बाहरी राज्यों से भारी संख्या में दर्शनार्थी आते हैं. इन्हें भयभीत करने के लिये अराजक तत्वों ने राज्य में अराजकता का माहौल बना दिया है. उन्होंने इन लोगों को केन्द्र सरकार के शीर्ष नेताओं का संरक्षण मिलने का आरोप लगाया.

(इनपुट - भाषा)

Trending news