Cyber Security: डोभाल बोले- हमें अपने साइबरस्पेस को सुरक्षित करने की जरूरत
Advertisement
trendingNow11157210

Cyber Security: डोभाल बोले- हमें अपने साइबरस्पेस को सुरक्षित करने की जरूरत

Cyber Security: राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद सचिवालय की ओर से जारी बयान में कहा गया, 'साइबरस्पेस पर किसी भी प्रकार के खतरे का सीधा प्रभाव सामाजिक, आर्थिक और राष्ट्रीय सुरक्षा पर पड़ेगा.'

Cyber Security: डोभाल बोले- हमें अपने साइबरस्पेस को सुरक्षित करने की जरूरत

India Cyber Security: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल ने सोमवार को कहा कि देश के साइबरस्पेस पर किसी भी प्रकार के खतरे का सीधा प्रभाव सामाजिक, आर्थिक और राष्ट्रीय सुरक्षा पर पड़ेगा. डोभाल ने राष्ट्रीय साइबर सुरक्षा घटना प्रतिक्रिया अभ्यास का उद्घाटन करने के बाद यह बयान दिया.

 दी जाएगी साइबर खतरे से निपटने की ट्रेनिंग

सरकार की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि राष्ट्रीय साइबर अभ्यास (एनसीएक्स) 18 अप्रैल से 29 अप्रैल तक 10 दिन की अवधि में आयोजित किया जाएगा और इसमें महत्वपूर्ण क्षेत्रों के वरिष्ठ प्रबंधन और तकनीकी कर्मियों को साइबर खतरे से निपटने का प्रशिक्षण दिया जाएगा.

साइबर सुरक्षा पर क्या बोले डोभाल?

बयान के अनुसार, डोभाल ने अपने भाषण में देश में डिजिटल क्रांति का उल्लेख किया और सरकार की ओर से शुरू की गई तमाम डिजिटल सेवाओं के महत्व को रेखांकित किया. एनएसए ने कहा कि साइबर सुरक्षा किसी भी सफल डिजिटल परिवर्तन की नींव है.

साइबरस्पेस को सुरक्षित करने की जरूरत

राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद सचिवालय की ओर से जारी बयान में कहा गया, 'साइबरस्पेस पर किसी भी प्रकार के खतरे का सीधा प्रभाव सामाजिक, आर्थिक और राष्ट्रीय सुरक्षा पर पड़ेगा इसलिए हमें अपने साइबरस्पेस को सुरक्षित करने की जरूरत है.'

LIVE TV

Trending news