पुलिस की लापरवाही ने ली महिला की जान! कोर्ट का आदेश भी किया नजरअंदाज
Advertisement

पुलिस की लापरवाही ने ली महिला की जान! कोर्ट का आदेश भी किया नजरअंदाज

जेल से बाहर आने के बाद नंदू झारना पर केस वापस लेने के लिए दवाब बना रहा था और जान से मारने की धमकी दे रहा था लेकिन पुलिस ने उसकी एक न सुनी. अब 3 पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई है.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के अधिकारियों की लापरवाही से एक महिला की जान चली गई. महिला लगातार सुरक्षा के लिए गुहार लगा रही थी, लापरवाही के लिए आज 3 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है. मामला दिल्ली के गोविंदपुरी इलाके का है. 

  1. जेल से जमानत पर आये पति ने की पत्नी की हत्या 
  2. पुलिस ने कोर्ट के आदेश के बावजूद भी नहीं दी सुरक्षा
  3. SHO समेत 3 पुलिसकर्मियों को किया गया सस्पेंड

क्या है पूरा मामला?

दरअसल नंदू नाम के शख्स का अपनी पत्नी झारना से कई सालों से विवाद चल रहा था. 2017 में नंदू ने अपनी पत्नी झारना पर हमला किया था. झारना के भाई व जीजा ने बचाने का प्रयास किया था तो नंदू ने उन पर भी चाकू से हमला कर दिया. पुलिस ने उसी समय हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था. इसी मामले में 2 जून को नंदू जमानत पर बाहर आया था. 

लगातार मांग रही थी सुरक्षा

इस मामले की मुख्य गवाह झारना को ही बनाया गया था. पर जेल से बाहर आने के बाद नंदू झारना पर केस वापस लेने के लिए दवाब बना रहा था और जान से मारने की धमकी दे रहा था. भयभीत होकर झारना ने अदालत से अपनी जान की गुहार लगाई. अदालत ने गोविंदपुरी के SHO प्रेम चंद खंडूरी को महिला की सुरक्षा करने का आदेश दिया. पर SHO ने अदालत की बात को नजरअंदाज किया और महिला को सुरक्षा नहीं मुहैया कराई. मौके का फायदा उठाकर 31 जुलाई को गुस्से में नंदू ने पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी.

यह भी पढ़ें; जम्मू-कश्मीर में BJP नेता के घर पर आंतकी हमला, 5 लोग घायल; 1 बच्चे की मौत

डीसीपी ने लिया एक्शन

दिल्ली पुलिस के डीसीपी को जैसे ही यह पता चला कि अदालत के सुरक्षा के आदेश देने के बावजूद भी पुलिसकर्मियों ने इस मामले में लापरवाही बरती, उन्होंने तुरंत SHO प्रेम चन्द्र खंडूरी, SI अमित कुमार और ASI अयाज अहमद को सस्पेंड कर दिया.

LIVE TV

Trending news