लेह में सेना का युद्धाभ्यास, रक्षा मंत्री ने हथियार उठाकर दिया ये सख्त संदेश

राजनाथ सिंह ने भी सेना की मल्टी बैरल गन चलाई.

लेह में सेना का युद्धाभ्यास, रक्षा मंत्री ने हथियार उठाकर दिया ये सख्त संदेश
Play

लद्दाख: देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) शुक्रवार को लेह में फॉरवर्ड पोस्ट पर पहुंचे. रक्षा मंत्री की मौजूदगी में सेना के जवानों ने युद्धाभ्यास किया. इस दौरान राजनाथ सिंह ने भी सेना की मल्टी बैरल गन चलाई. राजनाथ सिंह का ये दो दिवसीय दौरा चीन और पाकिस्तान को संदेश देने के लिए है.

बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ जम्मू-कश्मीर के दौरे पर चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे भी हैं.

रक्षा मंत्री की मौजूदगी में सेना के युद्धाभ्यास ने चीन और पाकिस्तान को अपने नापाक इरादों को सुधारने की नसीहत दी है. इस दौरे में राजनाथ सिंह चीन के साथ लगी सीमा LAC के अलावा पाकिस्तान की सीमा LOC पर भी जाएंगे.

ये भी पढ़ें- चीन विवाद पर भारत के साथ फिर खड़ा हुआ अमेरिका, ट्रंप ने दिया ये बयान

आसमान में उड़ते लड़ाकू विमान और जमीन पर टैंकों ने चीन समेत पूरी दुनिया को भारत के इरादे स्पष्ट कर दिए हैं कि हम अपनी एक इंच जमीन भी देने को तैयार नहीं हैं. आज का युद्धाभ्यास भारतीय सेना के शौर्य की गवाही दे रहा है.

भारत-चीन सीमा विवाद के चलते दिल्ली में बैठकर स्थिति का सही से अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है इसीलिए रक्षा मंत्री आज खुद लेह पहुंचे हैं. इससे पहले प्रधानमंत्री भी लद्दाख का दौरा कर चुके हैं जहां उन्होंने जवानों का हौसला बढ़ाया था.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.