रक्षा मंत्री के साथ PM Narendra Modi आज शाम करेंगे बड़ी बैठक, इन मुद्दों पर चर्चा
Advertisement
trendingNow1930845

रक्षा मंत्री के साथ PM Narendra Modi आज शाम करेंगे बड़ी बैठक, इन मुद्दों पर चर्चा

देश पर हुए पहले ड्रोन आतंकी हमले (Drone Attack) के बाद भारत हर मोर्चे पर सक्रिय हो गया है. एक तरफ, संयुक्‍त राष्‍ट्र की उच्‍चस्‍तरीय कॉन्‍फ्रेंस में ड्रोन्‍स के दुरुपयोग का मसला उठा. दूसरी तरफ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम सीमा सुरक्षा पर बड़ी बैठक करने वाले हैं.

जी मीडिया

नई दिल्ली: लेह-लद्दाख का दौरा ख़त्म करके दिल्ली लौटते ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच एक अहम बैठक होनी है. राजनाथ सिंह सीमा पर ताजा हालात के बार में पीएम मोदी को जानकारी देंगे, शाम करीब 4 बजे होने वाली इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे.

  1. शाम 4 बजे होगी हाई लेवल मीटिंग
  2. राजनाथ और अमित शाह होंगे शामिल
  3. सीमा सुरक्षा पर PM को देंगे जानकारी

संयुक्त राष्ट्र में उठाया मुद्दा

देश पर हुए पहले ड्रोन आतंकी हमले (Drone Attack) के बाद भारत हर मोर्चे पर सक्रिय हो गया है. एक तरफ, संयुक्‍त राष्‍ट्र की उच्‍चस्‍तरीय कॉन्‍फ्रेंस में ड्रोन्‍स के दुरुपयोग का मसला उठा. भारत ने साफ कहा कि हथियारबंद ड्रोन्‍स का इस्‍तेमाल आतंकी गतिविधियों के लिए हो रहा है, इसपर दुनिया को गंभीरता से ध्‍यान देना चाहिए.

संयुक्त राष्ट्र में विशेष सचिव वीएसके कौमुदी ने कहा, 'आतंकवादी मसकद के लिए उभरती नई टेक्नोलॉजी का दुरुपयोग आतंकवाद के सबसे गंभीर खतरों में से एक है.' उन्होंने कहा, 'आज, आतंक के प्रचार, कट्टरता बढ़ाने और कैडर की भर्ती के लिए इंटरनेट और सोशल मीडिया जैसी तकनीक का दुरुपयोग किया जा रहा है.

पीएम करेंगे हाई लेवल मीटिंग

दूसरी तरफ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज शाम सीमा सुरक्षा पर बड़ी बैठक करने वाले हैं. 27 जून को जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर हुए ड्रोन हमले की चर्चा पीएम की बैठक में होने की पूरी संभावना है. वहीं जम्मू ड्रोन हमले के बाद वहां एक के बाद एक कई ड्रोन्स का दिखना जारी है. 

जम्मू के एयरफोर्स स्टेशन (Jammu Airforce Station) पर ड्रोन हमले के बाद से सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी हो गई हैं. वहीं जम्मू में एक के बाद एक आसमान में ड्रोन का दिखना जारी है. जानकारी के मुताबिक जम्मू के कालूचक छावनी, रत्नुचक छावनी और कुंजवानी इलाके के पास ड्रोन देखे गए.

NIA को सौंपी ड्रोन हमले की जांच

दूसरी ओर इस मामले में सरकार ने कार्रवाई तेज कर दी है. गृह मंत्रालय ने जम्मू ड्रोन हमले का मामला एनआईए को सौंप दिया है. एनआईए की टीम पाकिस्तान की भूमिका समेत ड्रोन हमले के हर पहलू की जांच करेगी. इस बीच दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम भी जम्मू पहुंच गई है जो हमले वाली जगह का मुआयना करेगी.

ये भी पढ़ें: भारत ने UN में उठाया ड्रोन का मुद्दा, कहा- नई टेक्नोलॉजी का दुरुपयोग गंभीर खतरा

बता दें कि जम्मू में भारतीय वायु सेना के स्टेशन पर शनिवार देर रात दो ड्रोन से विस्फोटक गिराए गए थे, जिसमें दो जवान मामूली रूप से घायल हो गए थे. पाकिस्तानी आतंकियों का देश के किसी सैन्य अड्डे पर इस तरह का यह पहला ड्रोन हमला है. हालांकि इस हमले में किसी सैन्य उपकरण को नुकसान नहीं पहुंचा और आतंकी अपना निशाना चूक गए. 

Trending news