रविवार को लद्दाख दौरे पर जाएंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, LAC पर तैयारियों का लेंगे जायजा
Advertisement
trendingNow1928521

रविवार को लद्दाख दौरे पर जाएंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, LAC पर तैयारियों का लेंगे जायजा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ सेना प्रमुख जन एमएम नरवणे भी मौजूद रहेंगे. वो फॉरवर्ड लाइन पर भी जाएंगे और सेना की तैयारियों का जायजा लेंगे.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रविवार को लद्दाख और एलएसी के दौरे पर जाएंगे. उनका येरा दो दिनों का होगा. जिसमें वो एलएसी (LAC) पर सेना की ऑपरेशनल तैयारियों का जायजा लेंगे. वो एलएसी के पास कुछ सड़कों का उद्घाटन भी करेंगे.

रक्षा मंत्री के साथ सेना प्रमुख भी रहेंगे मौजूद

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ सेना प्रमुख जन एमएम नरवणे भी मौजूद रहेंगे. वो फॉरवर्ड लाइन पर भी जाएंगे और सेना की तैयारियों का जायजा लेंगे. इसके अलावा वो बॉर्डर रोड ऑर्गनाइजेशन के प्रोजेक्ट्स भी देखेंगे. बता दें कि करीब एक हफ्ते पहले ही रक्षा मंत्री अरुणाचल प्रदेश गए थे जहां उन्होंने 12 सड़कों को राष्ट्र को समर्पित किया था. इस दौरान उन्होंने कहा कि सामरिक सड़कों से न केवल संपर्क को बढ़ावा मिलेगा, बल्कि अंतरराष्ट्रीय सीमाओं के पास सुरक्षा बल तेजी से आवाजाही कर सकेंगे. 

एलएसी पर सैनिकों का भारी जमावड़ा

लद्दाख में एलएसी पर पिछले साल से ही भारत और चीन के बीच तनाव चल रहा है. पैंगोंग झील के उत्तरी और दक्षिणी किनारें में दोनों देशों के सैनिक पीछे हटे हैं, लेकिन अब भी दोनों तरफ से 50-60 हजार सैनिक एलएसी पर तैनात हैं. भारत ने तेजी से एलएसी के पास के इलाकों में इंफ्रास्ट्रक्चर सुधारने का काम किया है. 

सरकार एलएसी पर तेजी से बनवा रही सड़कें

तीन महीने पहले सरकार की तरफ से संसद को दी गई जानकारी के मुताबिक, कुल मिलाकर करीब 14,071 किलोमीटर सड़कों पर काम जारी है. इसमें सबसे ज्यादा अरुणाचल प्रदेश में हैं. उत्तराखंड में 24, हिमाचल प्रदेश में सात और सिक्किम में 21 सड़कें बनाई जा रही हैं. 

VIDEO

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news