Arvind Kejriwal: नोट पर बापू के साथ होनी चाहिए लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर, केजरीवाल की केंद्र से अपील
Advertisement
trendingNow11411184

Arvind Kejriwal: नोट पर बापू के साथ होनी चाहिए लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर, केजरीवाल की केंद्र से अपील

Indian Note: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने केंद्र सरकार से भारतीय नोट पर महात्मा गांधी की फोटो के साथ लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर छापने की मांग की है और कहा है कि जब इंडोनेशिया ऐसा कर सकता है तो हम क्यों नहीं कर सकते.

Arvind Kejriwal: नोट पर बापू के साथ होनी चाहिए लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर, केजरीवाल की केंद्र से अपील

Lakshmi Ganeshi Photo on Indian Note: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने देश की आर्थिक स्थित को मजबूत करने के लिए केंद्र सरकार से भारतीय नोट पर महात्मा गांधी की फोटो के साथ लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर छापने की मांग की है. केजरीवाल ने कहा कि देश को आर्थिक मजबूती और समृद्धि के लिए देवी-देवाताओं का आशीर्वाद भी जरूरी है. 

इंडोनेशिया में नोट पर भगवान गणेश की फोटो

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि इंडोनेशिया में करीब 85 फीसदी आबादी मुस्लिमों की है और हिंदूओं की आबादी सिर्फ 2 फीसदी है, लेकिन इसके बावजूद वहां की करेंसी पर भगवान गणेश की तस्वीर है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब इंडोनेशिया ऐसा कर सकता हैं तो हम क्यों नहीं कर सकते हैं.

दिवाली पर पूजा करते हुए आया ख्याल

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा, 'दिवाली के मौके पर लक्ष्मी-गणेश पूजा करते समय मेरे मन में ये विचार आया कि नोट पर लक्ष्मी-गणेश की फोटो होनी चाहिए. केजरीवाल ने कहा कि मैं ये नहीं कहता कि इससे अर्थव्यवस्था अच्छी हो जाएगी, लेकिन इससे भगवान का आशीर्वाद मिलेगा.

बापू के साथ लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर लगाने की अपील

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि हम किसी को हटाने की बात नहीं कह रहे हैं. भारतीय करेंसी पर एक तरफ महात्मा गांधी की तस्वीर और दूसरी तरफ लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर लगाई जाए. उन्होंने कहा कि मैं ये नहीं कहता कि सभी नोट बदले जाएं, जबकि जितने नए नोट छापे जा रहे हैं, उन पर लक्ष्मी-गणेश की फोटो होनी चाहिए. केजरीवाल ने कहा कि वो इस विषय में केंद्र सरकार को पत्र लिखेंगे और इसकी मांग करेंगे.

अरविंद केजरीवाल पर बीजेपी ने साधा निशाना

नोट पर लक्ष्मी और गणेश की फोटो छापने की मांग करने के बाद अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) भारतीय जनता पार्टी (BJP) के निशाने पर आ गए हैं. बीजेपी नेता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने निशाना साधते हुए कहा, 'अरविंद केजरीवाल की राजनीति अब यू-टर्न ले रही है. वह वही आदमी हैं, जिन्होंने यह दावा करते हुए अयोध्या के राम मंदिर में जाने से इनकार कर दिया कि भगवान वहां की जाने वाली प्रार्थनाओं को स्वीकार नहीं करेंगे. वह वही आदमी हैं, जिन्होंने कश्मीरी पंडितों के पलायन को झूठ बोला.'

एमसीडी चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार: केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दिल्ली नगर निगम के चुनाव (MCD Election) को लेकर कहा कि हम एमसीडी चुनाव को लेकर पूरी तरह तैयार हैं और दिल्ली के लोग भाजपा को खारिज कर देंगे. केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि इन्होंने (बीजेपी) बहुत कोशिश की और गलत डिलिमिटेशन किया, लेकिन जनता ने मूड बना लिया है.

दिल्ली वालों के प्रयास से कम हुआ प्रदूषण: केजरीवाल

दिल्ली में प्रदूषण को लेकर अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि दिल्ली के निवासियों के प्रयासों से राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण का स्तर कम हुआ है. उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों ने प्रदूषण पर बहुत काम किया है. इसके अच्छे नतीजे आए हैं और प्रदूषण कम हुआ है . लेकिन, हम अभी इससे संतुष्ट नहीं हैं और अभी बहुत काम करने की जरूरत है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news