पेट में छिपा रखी थी 14 करोड़ की कोकीन, इस चूक से फंस गई कस्टम के जाल में
Advertisement

पेट में छिपा रखी थी 14 करोड़ की कोकीन, इस चूक से फंस गई कस्टम के जाल में

दिल्ली (Delhi) के IGI एयरपोर्ट (IGI Airport) पर एक महिला के पेट से करीब 14 करोड़ रुपये की कोकीन (Cocaine) बरामद की गई है. महिला बहुत चालाकी के साथ इन कैप्सूल को पेट में रखकर एयरपोर्ट पहुंची थी लेकिन एक चूक के चलते वह कस्टम के जाल में फंस गई.

युगांडा की महिला के पेट से मिले कोकीन के कैप्सूल

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) के IGI एयरपोर्ट (IGI Airport) पर एक महिला के पेट से करीब 14 करोड़ रुपये की कोकीन (Cocaine) मिली है. उसके पेट से कोकीन के 91 कैप्सूल बरामद हुए हैं. 

  1. चलने के तरीके से महिला पर शक
  2. एक्सरे में दिखे पेट में कैप्सूल
  3. 14 करोड़ की कोकीन बरामद

चलने के तरीके से महिला पर शक

रिपोर्ट के मुताबिक युगांडा (Uganda) की एक महिला IGI एयरपोर्ट पर पहुंची. उसके चलने के तरीके से कस्टम अधिकारियों को शक हुआ. एक कस्टम अधिकारी ने महिला को मदद लेने के बारे में पूछा लेकिन उसने इनकार कर दिया. उसके अजीबोगरीब व्यवहार से अफसरों का शक उस पर बढ़ गया.

एक्सरे में दिखे पेट में कैप्सूल

कस्टम अफसरों ने युगांडा (Uganda) की उस महिला को एयरपोर्ट से बाहर निकलने से रोक लिया और उसके पेट का एक्सरे कराया. एक्सरे के दौरान पेट में कैप्सूल दिखाई दिए. इसके बाद महिला को अस्पताल ले जाया गया. जहां पेट से कोकीन (Cocaine) के कैप्सूल निकाले गए. 

14 करोड़ की कोकीन बरामद

कस्टम अफसरों के मुताबिक पेट से निकाले गए कैप्सूलों की संख्या 91 और वजन 993 ग्राम है. उन कैप्सूल की बाजार में कीमत 14 करोड़ रुपये है. इतनी बड़ी मात्रा में कोकीन (Cocaine) मिलने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और दिल्ली पुलिस भी छानबीन में शामिल हो गई हैं. वे महिला से कोकीन के स्रोत और डिलीवर किए जाने वाले व्यक्ति के बारे में पूछताछ कर रही हैं. 

 

ये भी पढ़ें- ओमिक्रॉन और कड़ाके की ठंड का डबल कहर! इस राज्य में 15 दिन के लिए स्कूल बंद

इस महीने दूसरी बड़ी बरामदगी

बताते चलें कि इससे पहले 9 दिसंबर को भी बड़ी मात्रा में कोकीन (Cocaine) पकड़ी गई थी. तब नाइजीरिया की एक महिला से कोकीन के करीब 200 कैप्सूल बरामद किए गए थे. उन कैप्सूल का वजन करीब 2838 ग्राम था. NCB अब दोनों मामलों को एक साथ जोड़कर तह में जाने में जुटी है.

LIVE TV

Trending news