MCD चुनाव में उम्मीदवारों की बल्ले-बल्ले, अब EC ने इतनी बढ़ाई खर्च की सीमा
Advertisement
trendingNow11116873

MCD चुनाव में उम्मीदवारों की बल्ले-बल्ले, अब EC ने इतनी बढ़ाई खर्च की सीमा

दिल्ली में MCD के चुनावों को देखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग (State Election Commission) ने बड़ा ऐलान कर दिया है. बता दें कि चुनाव (Elections) में किसी भी उम्मीदवार के खर्च की अधिकतम सीमा 8 लाख रुपये तय की गई है.

स्टेट इलेक्शन कमीशन का बड़ा ऐलान

नई दिल्ली: राज्य निर्वाचन आयोग ने दिल्ली के तीन नगर निगमों के चुनाव (Municipal Elections) में उतरने वाले उम्मीदवारों के लिए खर्च की सीमा 5.75 लाख रुपये से बढ़ाकर 8 लाख रुपये कर दी है.

  1. स्टेट इलेक्शन कमीशन का बड़ा ऐलान
  2. उम्मीदवार के खर्च की बढ़ाई अधिकतम लिमिट
  3. 5.75 लाख रुपये से बढ़ाकर की 8 लाख रुपये

अप्रैल में होने हैं चुनाव 

आपको बता दें कि दिल्ली (Delhi) के तीनों नगर निगमों के 272 वार्ड के लिए अप्रैल में चुनाव होने हैं. लेकिन आयोग (Commission) द्वारा अभी उसका कार्यक्रम घोषित होना बाकी है.

ये भी पढें: सोशल मीडिया पर अनजान ‘डिजिटल सुंदरियों’ से बचें, पुलिस ने क्यों जारी की ये एडवाइजरी

जारी किया आदेश

दिल्ली निर्वाचन आयोग (Delhi Election Commission) के कमिश्नर एस के श्रीवास्तव की ओर से शुक्रवार को जारी किए गए एक आदेश में कहा गया कि शहर के तीनों नगर निगमों जैसे उत्तरी दिल्ली, दक्षिण दिल्ली और पूर्वी दिल्ली के चुनाव में किसी भी उम्मीदवार के खर्च की अधिकतम लिमिट 8 लाख रुपये तय की जाती है.

ये भी पढें: बंगाल में 8 दिन तक बंद रहेगी इंटरनेट सर्विस, सरकार को इस वजह से लेना पड़ा अहम फैसला

बढ़ाई अधिकतम खर्च की सीमा

नगर निगम (Municipal Corporation) के अधिकारियों ने कहा कि 2017 के पिछले चुनाव में अधिकतम खर्च सीमा 5.75 लाख रुपये थी. वर्ष 2004 के निगम चुनाव में अधिकतम खर्च सीमा 4 लाख रुपये थी जिसे बढ़ाकर 2012 में 5 लाख रुपये तक किया गया. दक्षिण दिल्ली नगर निगम के एक अधिकारी ने रविवार को पीटीआई-भाषा से कहा, ‘वर्ष 2017 में उसमें 75,000 रुपये की और बढ़ोतरी की गई. इस बार यह आठ लाख रुपये होगी.

(इनपुट - भाषा)

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news