दिल्ली: लॉकडाउन की वजह से भूखे नहीं रहेंगे गरीब, बांटा जा रहा खाना और राहत सामग्री
Advertisement
trendingNow1660201

दिल्ली: लॉकडाउन की वजह से भूखे नहीं रहेंगे गरीब, बांटा जा रहा खाना और राहत सामग्री

कोरोना वायरस (CoronaVirus) की वजह से पूरे देश में हड़कंप मचा हुआ है. महामारी की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन है, ऐसे में उन लोगों के सामने दो वक्त के खाने का संकट खड़ा हो गया है जो हर दिन कमाकर पेट भरते थे. 

खाना बांटते अधिकारी

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (CoronaVirus) की वजह से पूरे देश में हड़कंप मचा हुआ है. महामारी की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन है, ऐसे में उन लोगों के सामने दो वक्त के खाने का संकट खड़ा हो गया है जो हर दिन कमाकर पेट भरते थे. 

  1. कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में हड़कंप
  2. भूखों को बांटी जा रही राहत सामग्री और खाना
  3. लोगों से अपील- घर से बाहर ना निकलें

ऐसे में जानकारी सामने आई कि दिल्ली के सतावरी गांव की झुग्गियों में 300 लोग भूखे हैं. इसके बाद प्रशासन के द्वारा घर-घर खाना पहुंचाया गया. जनता को सुरक्षित रखने के लिए कई फाउंडेशन्स भी राहत के कार्य में लगे हैं. जेजे कैंप टिगरी में लाड़ली फाउंडेशन की मदद से सैनिटेशन किट बांटे गए. लोगों को सैनिटाइजेशन का महत्व बताते हुए करीब 300 किटों को बांटा गया. 

ये भी पढ़ें- लेबर पेन से कराह रही थी महिला, लॉकडाउन में 'देवदूत' बनी पुलिस, बहन के घर पहुंचाया सुरक्षित

इस मौके पर पीएस डिफेंस कॉलोनी का बयान भी सामने आया. डिफेंस कॉलोनी ने बताया कि हम पैक्ड खाना, बिस्किट, ब्रेड, फल, लस्सी, छाछ, जूस आदि को गरीबों में बांट रहे हैं. इसके अलावा हमने एक हजार मास्क, एक हजार जोड़ी दस्ताने और 20 हजार स्ट्रारील प्रेप पैड भी बांटे हैं. इन पैड्स का इस्तेमाल सर्जन द्वारा किया जाता है और अब इसे सैनिटाइजेशन के लिए प्रयोग किया जा रहा है. 

ये भी देखें- 

इसके अलावा एमपी और राजस्थान के मजदूरों को भी खाना बनाने के लिए सामग्री उपलब्ध करवाई गई. इन सभी से ये अपील भी की गई कि वो घर पर ही रहें और घर के बाहर ना निकलें. 

Trending news