Corona: गुजरात के बाद अब Delhi में भी लग सकती है HOLI मनाने पर पाबंदी, सुपर स्प्रेडर का खतरा
Advertisement

Corona: गुजरात के बाद अब Delhi में भी लग सकती है HOLI मनाने पर पाबंदी, सुपर स्प्रेडर का खतरा

दिल्ली सरकार सार्वजनिक रूप से होली मनाने पर पाबंदी लगा सकती है. कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर DDMA की बैठक में इस पर चर्चा की जा रही है. अगर इस पर सहमति बनती है तो जल्द ही औपचारिक ऐलान कर दिया जाएगा.   

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में तेजी से कोरोना (Coronavirus) संक्रमितों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है, जिसे काबू करने के लिए दिल्ली सरकार सार्वजनिक रूप से होली (Holi) मनाने पर पाबंदी लगा सकती है. सोमवार को आयोजित दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) की बैठक में इस पर चर्चा की जा रही है.

सुपर स्प्रेडर का खतरा

DDMA अधिकारियों के अनुसार, 'दिल्ली में अभी कोरोना पॉजिटिविटी रेट 1% से अधिक हो चुका है. ऐसे में सार्वजनिक स्थानों पर होली का त्योहार मानने से सुपर स्प्रेडर हो सकता है. इससे बचने के लिए जरूरत है कि लोग अपने घरों में ही होली मनाएं और भीड़ से बचें.' सूत्रों के मुताबिक, एक्सपर्ट के सुझावों पर बैठक में मौजूद सभी लोगों ने सहमति जाहिर की है. ऐसे में जल्द ही आधिकारिक आदेश जारी करने के कयास लगाए जा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें:- इस कोरोना वैक्सीन पर नई गाइडलाइन जारी, अब 1 के बजाय 2 महीने बाद लगेगा दूसरा टीका

स्वास्थ्य मंत्री ने किया सावधान

इससे पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Kumar Jain) ने भी सभी लोगों से सावधान रहले और होली पर एहतियात बरतने की अपील की. उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली सरकार ने आक्रामक तरीके से जांच कर रही है और संक्रमितों के संपर्क में आए व्यक्तियों की पहचान कर रही है. हाल में हुई कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी पर जल्द ही काबू पा लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:- कोरोना का कहर: यहां हर युवा को हफ्ते में दो बार कराना होगा कोरोना टेस्ट

दिल्ली में कोरोना अपडेट

कोरोना बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में रविवार को लगातार दूसरे दिन 823 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. नए मरीज सामने आने से शहर में इस महामारी के मामले बढ़कर 6,47,984 हो गए, जिनमें से 6.32 लाख मरीज ठीक हो चुके हैं. वहीं राज्य में अब भी कोरोना के 3,618 एक्टिव केस मौजूद हैं जिनका अस्पताल या होम क्वारंटीन में इलाज किया जा रहा है. 

VIDEO-

ये भी पढ़ें:- बच्चे ने देखा पॉर्न तो बौखलाया सनकी तानाशाह, किम जोंग ने पूरे परिवार को दी भयानक सजा

गुजरात में भी लगी पाबंदी

इससे पहले गुजरात सरकार ने रविवार को कहा कि कोविड-19 के मामले बढ़ने के कारण होली (Holi) के त्योहार के शुभ अवसर पर किसी तरह के समारोह को आयोजित करने की इजाजत नहीं दी जाएगी. हालांकि सीमित संख्या में लोगों के साथ ‘होलिका दहन’ की परंपरा का निर्वहन जरूर किया जा सकेगा. इस दौरान लोगों को भीड़ में एक दूसरे पर रंग डालने की अनुमति नहीं होगी. 

LIVE TV

Trending news