IGI एयरपोर्ट पर लगेगी दिल्ली के सरकारी टीचर्स की ड्यूटी, करना होगा ये नया काम
Advertisement
trendingNow11502738

IGI एयरपोर्ट पर लगेगी दिल्ली के सरकारी टीचर्स की ड्यूटी, करना होगा ये नया काम

मंगलवार को राजधानी के सभी सरकारी अस्पतालों में मॉक ड्रिल करने की योजना है. इस दौरान अस्पतालों के बिस्तरों और मौजूद उपकरणों की स्थिति की जांच की जाएगी. इस दौरान ऑक्सीजन सिलेंडर और वेंटिलेटर भी चेक किए जाएंगे. 

IGI एयरपोर्ट पर लगेगी दिल्ली के सरकारी टीचर्स की ड्यूटी, करना होगा ये नया काम

कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर दिल्ली सरकार के स्कूलों के शिक्षकों की ड्यूटी इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGI) एयरपोर्ट पर लगाए जाने का फैसला किया गया है. ये शिक्षक सर्दियों की छुट्टियों में एयरपोर्ट पर तैनात होंगे और सुनिश्चित करेंगे कि वहां पर लोग कोरोना के खिलाफ किए जाने वाले व्यवहार का पालन करें.

कोरोना में बढ़ोतरी की आशंका को देखते हुए विदेश से आ रहे यात्रियों की निगरानी और एयरपोर्ट पर कोरोना नियमों का पालन कराने के लिए शिक्षकों की ड्यूटी लगाई जा रही है. सोमवार को अधिकारियों ने बताया कि डिस्ट्रिक्ट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की तरफ से जिलाधिकारी (डीएम वेस्ट) ने ये ऑर्डर जारी किया है.

डीएम वेस्ट द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि 31 दिसंबर से 15 जनवरी तक दिल्ली के सरकारी स्कूलों के 85 शिक्षक अलग-अलग शिफ्ट में एयरपोर्ट पर ड्यूटी करेंगे. गौरतलब है कि 1 जनवरी से 15 जनवरी के बीच दिल्ली के सरकारी स्कूलों में सर्दियों की छुट्टियां पड़ी हुई हैं.

विश्व के कई देशों में कोरोना वायरस एक बार फिर से फैलने लगा है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने सरकारी अस्पतालों का दौरा भी शुरू कर दिया है, ताकि ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित की जा सके जिसमें किसी भी परिस्थिति से निपटने में दिक्कत न हो.

मंगलवार को राजधानी के सभी सरकारी अस्पतालों में मॉक ड्रिल करने की योजना है. इस दौरान अस्पतालों के बिस्तरों और मौजूद उपकरणों की स्थिति की जांच की जाएगी. इस दौरान ऑक्सीजन सिलेंडर और वेंटिलेटर भी चेक किए जाएंगे. वर्तमान में दिल्ली में रोजाना तौर पर 2,500 से 3,000 लोगों की कोरोना टेस्टिंग की जा रही है. हालांकि, स्थिति को देखते हुए टेस्टिंग की संख्या को बढ़ाया जा सकता है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं. 

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news