'घर घर राशन' योजना जल्द होगी लागू? CM केजरीवाल ने LG को फिर से भेजी फाइल
Advertisement

'घर घर राशन' योजना जल्द होगी लागू? CM केजरीवाल ने LG को फिर से भेजी फाइल

 सीएम केजरीवाल ने कहा कि कोरोना काल में इस योजना को रोकना गलत होगा. तीन साल में चार बार LG को घर घर राशन योजना की कैबिनेट निर्णय की जानकारी दी गई, लेकिन LG ने कभी इसका विरोध नहीं किया. 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 'घर घर राशन' योजना को लागू करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. इसी को लेकर सीएम केजरीवाल ने 'घर घर राशन' योजना वाली फाइल फिर से LG को भेजी है.

'हमारी योजना कानून के मुताबिक'

अरविंद केजरीवाल ने इसमें लिखा कि हमारी योजना कानून के मुताबिक है. ये योजना केंद्र सरकार के आदेशों का पालन करने के लिए लागू की गई है.

'कोरोना काल में योजना को रोकना गलत'

इसके साथ ही सीएम केजरीवाल ने कहा कि कोरोना काल में इस योजना को रोकना गलत होगा. तीन साल में चार बार LG को 'घर घर राशन' योजना की कैबिनेट निर्णय की जानकारी दी गई, लेकिन LG ने कभी इसका विरोध नहीं किया. फरवरी महीने में इस योजना को लागू करने के नोटिफिकेशन का भी LG ने विरोध नहीं किया. LG को ये जानकारी थी कि स्कीम को मंजूरी मिल गयी है और लागू करने के कगार पर थी.

5 बार सुनवाई के बावजूद हाई कोर्ट ने स्टे नहीं लगाया 

सीएम केजरीवाल ने इसमें लिखा है कि केंद्र सरकार ने जितनी आपत्ति लगाई, सारी ठीक कर दी गई हैं. उन्होंने पूछा कि 5 बार सुनवाई के बावजूद हाई कोर्ट ने इस केस में कोई स्टे नहीं लगाया है. कोर्ट केस के दौरान केंद्र ने कभी किसी अप्रूवल के बारे में नहीं बताया फिर इस योजना को क्यों रोका जा रहा है.

Trending news