close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आम आदमी पार्टी के MLA अमानतुल्लाह खान ने सभी पदों से दिया इस्तीफा

दिल्ली वक्फ बोर्ड कार्यालय पर भ्रष्टाचार निरोधक शाखा के छापे के दो दिन बाद आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान ने आज यह दावा करते हुए उसके अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया कि उन्हें झूठे मामलों में फंसाया जा रहा है। ओखला के विधायक ने आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अपना त्यागपत्र भेजा। खान राज्य हज समिति के भी सदस्य हैं।

आम आदमी पार्टी के MLA अमानतुल्लाह खान ने सभी पदों से दिया इस्तीफा

नयी दिल्ली: दिल्ली वक्फ बोर्ड कार्यालय पर भ्रष्टाचार निरोधक शाखा के छापे के दो दिन बाद आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान ने आज यह दावा करते हुए उसके अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया कि उन्हें झूठे मामलों में फंसाया जा रहा है। ओखला के विधायक ने आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अपना त्यागपत्र भेजा। खान राज्य हज समिति के भी सदस्य हैं।

वक्फ बोर्ड अध्यक्ष पद से उनके इस्तीफे के दो दिन पहले दिल्ली सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने कथित भर्ती घोटाले के सिलसिले में यहां बोर्ड कार्यालय पर छापा मारा था। इस भर्ती घोटाले में खान की कथित संलिप्तता है। अपने पत्र में खान ने कहा कि अपने और अपने परिवार के सदस्यों के खिलाफ लगे आरोपों पर लोगों के सामने अपनी बेगुनाही के पक्ष में स्पष्टीकरण देते देते उनके सब्र का बांध टूट गया।

उन्होंने कहा, ‘कुछ लोग मेरी ईमानदारी और सेवा नापसंद करते हैं तथा हमें फंसाने के लिए मेरे एवं मेरे परिवार के खिलाफ झूठे आरोप लगाये जा रहे हैं। मैं सरकार द्वारा दी गयी सभी जिम्मेदारियों से मुक्त होना चाहता हूं, अतएव मैं सभी पदों से इस्तीफा देता हूं।’ खान ने कल दिल्ली विधानसभा में यह कहते हुए अपना बचाव किया था कि उन्होंने उचित प्रक्रियाओं का पालन करते हुए अनुबंधित भर्तियां की। वक्फ बोर्ड में कर्मचारियों की भारी कमी है जिससे इन भर्तियों की आवश्यकता हुई।