पुलवामा आतंकी हमले में एक और गिरफ्तारी, NIA के हत्थे चढ़ा मास्टरमाइंड का मददगार
Advertisement
trendingNow1647444

पुलवामा आतंकी हमले में एक और गिरफ्तारी, NIA के हत्थे चढ़ा मास्टरमाइंड का मददगार

शाकिर बशीर पुलवामा के काकापुरा का रहने वाला है.

पुलवामा आतंकी हमले में एक और गिरफ्तारी, NIA के हत्थे चढ़ा मास्टरमाइंड का मददगार

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) हमले कि जांच ने एनआईए को आज बड़ी कामयाबी मिली है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने जैश ए मोहम्मद से जुड़े और पुलवामा हमले की साज़िश के एक और आरोपी शाकिर बशीर मागरे को पुलवामा से गिरफ्तार किया है. एनआईए के मुताबिक शकिर ने फिदायीन हमलावर आदिल अहमद डार को सीआरपीएफ के काफिले पर हमले करने में मदद की थी.

शाकिर ने आदिल को अपने घर मे हमले से पहले अपने घर मे रुकवाया था साथ ही पैसे से लेकर हथियारों की मदद की थी. शाकिर ने सेक्युरिटी फोर्सेज के काफिले से जुड़ी जानकारियां जैश के टॉप कमांडर्स को मुहैया कराई थी जिसके बाद जैश ने इस हमले को अंजाम दिया था.

पुलवामा जिले में NIA ने आतंकवादियों के घरों पर की छापेमारी
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बुधवार (26 फरवरी) को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) जिले में कई छापे मारे. एजेंसी को घाटी में आतंकवादियों के छिपे होने की खबर मिली थी. जिनकी तलाश के लिए बुधवार सुबह से ही घाटी में बने घरों की तलाशी की जा रही थी. इस छापे में एजेंसी ने कुछ लोगों को गिरफ्तार किया हैं. 

सूत्रों के अनुसार एनआईए ने आतंकवादियों के आवासीय स्थानों सहित कई घरों पर छापे मारे. इसमें करीमाबाद पुलवामा में जैश-ए-मुहम्मद के कमांडर जाहिद अहमद वानी का घर भी शामिल हैं. एनआईए ने ये छापे जम्मू के बनटोल नगरोटा में हुवी मुठभेड़ के बाद मारे हैं.

पुलवामा के अलग-अलग स्थानों पर एनआईए के छापे की पुष्टि करते हुए एक पुलिस अधिकारी ने कहा कई अहम दस्तावेज तो ज़ब्त किए गए है मगर किसी की गिरफ्तारी की पुष्टि अभी तक नही हुई हैं. 

इससे पहले भी एनआईए ने गुंडीबाग काकापोरा के समीर अहमद डार के घर पर भी छापा मारा, जो पेशे से ड्राइवर था और उसे नगरोटा मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया गया था. पकड़ा गया आरोपी समीर पुलवामा हमले में शामिल आतंकवादी आदिल अहमद का चचेरा भाई था.

Trending news