पॉलीक्लिनिक में सभी इलाज होंगे मुफ्त, 7 विशेषज्ञ डॉक्टरों की हुई तैनाती: CM केजरीवाल

पॉलीक्लिनिक में मिलेगी बड़े प्राइवेट अस्पतालों जैसी सुविधा: मुख्यमंत्री

पॉलीक्लिनिक में सभी इलाज होंगे मुफ्त, 7 विशेषज्ञ डॉक्टरों की हुई तैनाती: CM केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल ने बिन्दापुर में पॉलीक्लिनिक के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन किया.

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने उत्तम नगर इलाके के लाखों लोगों को रविवार को पॉलीक्लिनिक की सौगात दी. मुख्यमंत्री ने बिन्दापुर में नवनिर्मित पॉलीक्लिनिक का उद्घाटन किया और इसके बाद क्षेत्र के लोगों की सेवा में यह अस्पताल समर्पित कर दिया. दीन दयाल उपाध्याय से संबद्ध यह पॉलीक्लिनिक एयर कंडीशन युक्त होगा और इसमे सभी तरह के इलाज मुफ्त किए जाएंगे. मुख्यमंत्री के निर्देश पर पॉलीक्लिनिक में हड्डी, बच्चों, महिलाओं व फिजियोथेरेपिस्ट समेत करीब 7 विशेषज्ञ डॉक्टरों की नियुक्ति की गई है. उद्घाटन समारोह में स्वास्थ्य एवं लोक निर्माण विभाग मंत्री सतेंद्र जैन, उत्तम नगर से विधायक नरेश बाल्यान और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव संजीव खिरवार भी मौजूद रहे.

बिन्दापुर में पॉलीक्लिनिक का उद्घाटन के अवसर पर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, इस पॉलीक्लिनिक के शुरू होने से सभी लोगों को काफी सुविधा मिलेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान न करे कि किसी के घर में कोई बीमार हो. आप सभी स्वस्थ्य रहें, लेकिन कभी कोई बीमार होता है, तो अब आपके इलाज के लिए एक सुविधा हो गई हैं. बीमार व्यक्ति को इलाज के लिए इस पॉलीक्लिनिक में लेकर आ सकते हैं. यहां पर सभी तरह के इलाज मुफ्त किए जाएंगे. सारी दवाइयां व सारा टेस्ट मुफ्त किया जाएगा. यहां पर हड्डियों, बच्चों, महिलाओं, फिजियोथेरेपिस्ट व एमडी मेडिसीन आदि के छह से सात विशेषज्ञ डॉक्टर नियुक्त किए गए हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी अस्पताल का उद्घाटन हुआ है इसलिए अभी आपने इसे अच्छे से देखा नहीं होगा. लेकिन जब वापस जाइएगा तो इसे देखते हुए जाइएगा कि यह सरकारी अस्पताल कितना शानदार बना हुआ है.

उन्होंने कहा कि इससे पहले जब भी कोई व्यक्ति सरकारी अस्पताल के बारे में सोचना था, तो उसके मन में टूटी-फूटी दीवारें, टूटा-फूटा फर्श ही नजर आता रहा होगा. सोचता रहा होगा कि डॉक्टर मिलेंगे ही नहीं. लेकिन अब दिल्ली के अंदर पहली बार इस किस्म के एयर कंडीशन युक्त अस्पताल बना है. अस्पताल में लिफ्ट भी है और सभी तरह की सुविधाए भी हैं, जो आपको मैक्स व फोर्टिस जैसे बड़े-बड़े अस्पतालों में मिलती हैं. वैसी ही सुविधाएं अब आपको इस अस्पताल में मिलेंगी.

लाखों सीसीटीवी कैमरे लग गए हैं, बाकी भी लगने लगे हैं: मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लोगों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए सरकार सीसीटीवी कैमरे लगवा रही है. रविवार को भी इस क्षेत्र में दो हजार कैमरे लगे. अभी दो हजार कैमरे सोमवार से लगने चालू हो जाएंगे. अन्य बचे कैमरे भी विभिन्न इलाकों में लगेंगे. आने वाले कुछ दिनों में पूरी दिल्ली के अंदर सीसीटीवी कैमरे लगा दिए जाएंगे.