Breaking News
  • #ImmunityConclaveOnZee : केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक ने कहा कि कोरोना की दवा पर शोध जारी है.
  • #ImmunityConclaveOnZee : श्रीपद नाइक ने कहा - 6-7 सप्ताह में शोध पूरा हो जाएगा.
  • #ImmunityConclaveOnZee : स्वामी रामदेव बोले, '8 बजे नाश्ता, 12 बजे दोपहर का खाना, शाम को 8 बजे तक खाना खा लें'
  • #ImmunityConclaveOnZee : स्वामी रामदेव बोले, 'भगवान ने हमें इंसान बनाकर दुनिया की सबसे बड़ी दौलत दी है'
  • #ImmunityConclaveOnZee : स्वामी रामदेव बोले, '6 घंटे की नींद जरूर पूरी करें और उससे ज्यादा सोएं भी नहीं'

दिल्ली में कोरोना की स्थिति में सुधार, सभी ने हमारी मदद की : केजरीवाल

 मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 15 हजार बेड्स की व्यवस्था की गई है. दिल्ली के हालात भयानक नहीं है. 

दिल्ली में कोरोना की स्थिति में सुधार, सभी ने हमारी मदद की : केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिल्ली में कोरोना की स्थिति में सुधार हो रहा है. सभी ने हमारी मदद की है. रोजाना मरीजों की संख्या में गिरावट देखने को मिल रही है. दिल्ली में 15 हजार बेड्स की व्यवस्था की गई है. दिल्ली के हालात भयानक नहीं है. 

केजरीवाल ने कहा, "एक महीने पहले जब लॉकडाउन खोला तो तेजी से कोरोना केस बढ़ने लगे. केंद्र सरकार की वेबसाइट हमें कोरोना मामलों का अनुमान बताती है और उन अनुमान के मुताबिक 30 जून तक दिल्ली में 1 लाख केस होंगे. 60 हजार एक्टिव होंगे और 15 हजार अस्पताल बेड्स की जरूरत पड़ेगी. मैंने हर जगह मदद मांगी और सभी से मिले. आज मुझे खुशी है कि दिल्ली में जो भयावह स्थिति नजर आ रही थी, उसमें सुधार हो रहा है. अब दिल्ली के हालात भयानक नहीं है."

उन्होंने आगे कहा, "इस समय दिल्ली में केवल 26 हजार एक्टिव केस हैं. यह आप सबकी कठिन मेहनत का परिणाम है कि हालात काबू में आए हैं. एक महीने पहले 38 परसेंट मरीज ठीक हुए थे. आज 67 परसेंट ठीक हो गए हैं. 23 जून को 4000 नए केस आए थे और कल 2000 केस आए हैं. पहले 100 लोगों के टेस्ट में 31 लोग कोरोना पॉजिटिव मिलते थे. अब 100 लोगों के टेस्ट में 13 कोरोना केस मिलते हैं. हालांकि अभी इस वायरस के बारे में कुछ नहीं जा सकता. कोई ढिलाई नहीं बरती जा सकती." 

मुख्यमंत्री ने कहा, "कुछ एक्सपर्ट्स कह रहे हैं कि दिल्ली का पीक आ चुका है लेकिन मेरा सबसे निवेदन है कि इन एक्सपर्ट्स पर ध्यान न दें और पूरी सावधानी बरतना जारी रखें. मॉस्क जरूर पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का हर हाल में पालन करें."

LIVE टीवी: