Coronavirus: दिल्ली पुलिस के एक और जवान की मौत, प्लाज्मा थेरेपी से भी नहीं बची जान

अधिकारियों ने बताया कि जीवन सिंह दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा के मोटर ट्रांसपोर्ट विभाग में तैनात थे.

Coronavirus: दिल्ली पुलिस के एक और जवान की मौत, प्लाज्मा थेरेपी से भी नहीं बची जान
कोरोना का कहर थमने का नहीं ले रहा नाम.

नई दिल्ली: देश की राजधानी में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. राज्य में कोरोना से जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है. इस बीच कोरोना ने दिल्ली पुलिस के एक और पुलिसकर्मी की मौत हो गई. दिल्ली पुलिस के 53 वर्षीय एएसआई जीवन सिंह की गुरुवार सुबह अस्पताल में मौत हो गई.

अधिकारियों ने बताया कि जीवन सिंह दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा के मोटर ट्रांसपोर्ट विभाग में तैनात थे. पुलिस के अनुसार 21 जून को सिंह के कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी और 23 जून को उन्हें आईबीएस लाजपत नगर में भर्ती कराया गया था.

ये भी पढ़ें: VIDEO: इंडियन रेलवे ने किया एक और कमाल, बिना डीजल-बिजली के दौड़ाई ट्रेन

उन्होंने बताया कि 27 जून को उन्हें गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उनकी प्लाज्मा थेरेपी भी की गई लेकिन उनकी हालत में कोई सुधार नहीं आया. पुलिस उपायुक्त (विशेष शाखा) सुमन नालवा ने बताया कि वह वेंटिलेटर पर थे और गुरुवार सुबह करीब साढ़े चार बजे उन्होंने अंतिम सांस ली.

सिंह 10 जुलाई 1991 को दिल्ली पुलिस में शामिल हुए थे. पुलिस ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ नोएडा में रह रहे थे. उनक परिवार में पत्नी (49), एक बेटा (19) और एक बेटी (23) हैं. उनकी बेटी नोएडा में एक निजी कंपनी में काम करती है.

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस के 2,250 कर्मी कोरोना वायरस की चपेट में आए. जिनमें से 1,650 ठीक होकर दोबारा नौकरी पर भी लौट आए हैं. पुलिस के अनुसार कोविड-19 की वजह से अब तक कम से कम 12 पुलिस कर्मियों की जान गई है.