Advertisement
trendingPhotos2441292
photoDetails1hindi

जबरदस्‍त इंट्रोवर्ड होते हैं ये बर्थडेट वाले लोग, शनि की कृपा से इनकी कामयाबी मचाती है जमकर शोर

Mulank 8 Wale log: अंक शास्‍त्र के अनुसार शनि का नंबर 8 होता है. इस कारण मूलांक 8 के जातकों पर शनि का प्रभाव होता है. यह भी कह सकते हैं कि मूलांक 8 के लोगों पर शनि देव की विशेष कृपा रहती है. जिन लोगों का जन्‍म किसी भी महीने की 8, 17 या 26 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 8 होगा. जानिए मूलांक 8 के लोगों की पर्सनालिटी, करियर और भविष्‍य. 

इंट्रोवर्ड और गंभीर

1/6
इंट्रोवर्ड और गंभीर

मूलांक 8 के जातक खासे अंतर्मुखी या इंट्रोवर्ड होते हैं. वे लोग जल्‍दी ही किसी से घुलमिल नहीं पाते हैं. वे शांत और गंभीर प्रवृत्ति के होते हैं. 

धीरे-धीरे मिलती है सफलता

2/6
धीरे-धीरे मिलती है सफलता

इन जातकों को सफलता के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ता है. जीवन में संघर्ष और कड़ी मेहनत के बाद ही वे कामयाबी का स्‍वाद चखते हैं. वे रुकावटों से निराश नहीं होते हैं. आमतौर पर वे चुपचाप अपना काम करते रहते हैं, फिर अचानक दुनिया को उसके नतीजे दिखते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मूलांक भी 8 है. उनकी बर्थडेट 17 सितंबर है. 

करियर में पाते हैं ऊंचा मुकाम

3/6
करियर में पाते हैं ऊंचा मुकाम

मूलांक 8 के स्‍वामी शनि ग्रह हैं और वे कड़ी मेहनत के बाद जातक को बड़ी सफलता देते हैं. वे जिस भी क्षेत्र में करियर बनाएं ऊंचा मुकाम पाते हैं. समय के साथ वे अमीर भी बनते हैं. वे खर्च सोच-समझकर करते हैं, इस कारण वे खासी बचत कर लेते हैं. 

परिवार से नहीं रहता खासा जुगाड़

4/6
परिवार से नहीं रहता खासा जुगाड़

इन लोगों का अपने परिजनों से खास जुड़ाव नहीं रहता है. उनके बहुत ही कामचलाऊ रिश्‍ते रहते हैं. मित्र भी आसानी से नहीं बनाते हैं. वे प्रेम भी करें तो उसे मन में ही रखते हैं, कह नहीं पाते हैं. वैवाहिक जीवन में प्रेम की कमी रहती है. 

इन क्षेत्रों में कमाते हैं नाम

5/6
इन क्षेत्रों में कमाते हैं नाम

ये जातक राजनीति, चिकित्‍सा, ट्रांसपोटेशन, ठेकेदारी जैसे क्षेत्रों में अच्‍छा लाभ पाते हैं. यदि इन लोगों के ग्रह साथ ना दें तो वे अपना जीवन मजदूरी करके गुजारते हैं. 

न्‍याय के लिए लड़ते हैं

6/6
न्‍याय के लिए लड़ते हैं
मजदूर, असहाय लोगों के लिए न्‍याय की लड़ाई लड़ते हैं. वे ना तो खुद किसी के साथ अन्‍याय करते हैं और ना ही अन्‍याय बर्दाश्‍त करते हैं. इन लोगों को मांस-मदिरा से दूर रहना च‍ाहिए.    (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़