राजस्थान के इन जिलों को हरियाणा में शामिल कराना चाहते हैं भूपिंदर सिंह हुड्डा, राजनीति गरमाई

 पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा का विशाल हरियाणा बनाने का मिशन और गति पकड़ने लगा है.

राजस्थान के इन जिलों को हरियाणा में शामिल कराना चाहते हैं भूपिंदर सिंह हुड्डा, राजनीति गरमाई
.(फाइल फोटो)

चंडीगढ़: पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा का विशाल हरियाणा बनाने का मिशन और गति पकड़ने लगा है. पूर्व मुख्य मंत्री इस बारे में आवाज उठाते हुये आज दो कदम और आगे बढ़ गए. आज उन्होंने विशाल हरियाणा में राजस्थान के भरतपुर ,अलवर और सीकर क्षेत्र शामिल होने की वकालत की. इतना ही नहीं उन्होंने इसके लिए RE ORGANISATION COMMISSION बनाने की मांग की और साथ ही यह भी कहा कि यदि  जनता मांग करेगी तो  कांग्रेस इसके लिए आगे कदम बढ़ाएगी. हालांकि भाजपा ने चंडीगढ़ पर दावे को लेकर उनको फिर घेरा है. 

नेता प्रतिपक्ष पूर्व मुख्य मंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने विशाल हरियाणा के अपने नए अजेंडे को लेकर अपनी गति और तेज कर दी है. कल सदन में वेस्टर्न यू पी के बाद अब पूर्व मुख्य मंत्री ने राजस्थान की तरफ भी अपने कदम बढ़ा दिए हैं. भूपिंदर सिंह हुडडा ने राजस्थान के तीन जिलों को भी विशाल हरियाणा में शामिल करने का सपना देखा. उन्होंने कहा कि विशाल हरियाणा के बारे में यूपी के इलावा राजस्थान के भी तीन क्षेत्रों का जिक्र आता है जिनमे भरतपुर ,अलवर और सीकर शामिल हैं. 

उन्होंने इसके लिए RE ORGANISATION COMMISSION बनाने की मांग की और साथ ही यह भी कहा कि यदि  जनता मांग करेगी तो  कांग्रेस इसके लिए आगे कदम बढ़ाएगी.हालांकि चंडीगढ़ पर दावे को लेकर भाजपा उनके इस एजेंडे को रंग नहीं चढ़ने देना चाहती.

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि दिल्ली को विशाल हरियाणा की राजधानी बनाए जाने की बात कह कर भूपिंदर सिंह हुडडा ने हरियाणा की जनता से विश्वासघात किया है क्यूंकि इससे चंडीगढ़ पर हरियाणा का दावा कमजोर पड़ता है.  फिलहाल पूर्व मुख्य मंत्री के विशाल हरियाणा का सपना पूरा हो ना हो मगर इस पर राजनीति खूब होने लगी है.