Advertisement
trendingPhotos2483049
photoDetails1hindi

Rashifal: आज एक साथ पुनर्वसु नक्षत्र और शिव योग, जानें कैसा बीतेगा दिन; पढ़ें अपना राशिफल

Today's Horoscope 23 October 2024, Rashifal, Daily Horoscope: 23 अक्टूबर बुधवार के दिन चंद्रमा मिथुन राशि में, मंगल अपनी नीचस्थ राशि में और सूर्य बुध के साथ विराजमान हैं. आज के दिन पुनर्वसु नक्षत्र और शिव योग है. दोपहर 1:25 बजे तक भद्रा (स्वर्ग) रहेगी. ग्रहों के शुभ अशुभ प्रभाव से कैसा बीतेगा सभी राशि के लोगों का दिन. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल..

मेष राशिफल

1/12
मेष राशिफल

मेष राशि के लोग काम के साथ सेहत का भी ध्यान रखें. कारोबार और परिवार से जुड़ी समस्या का समाधान मिलने से तनाव में राहत मिलेगी. व्यापारी वर्ग हिसाब किताब लिखित रूप से भी करें, क्योंकि आगे चलकर आपको इसकी जरूरत पड़ सकती है. जिम्मेदारियों को अकेले उठाने के बजाय इसे योग्यतानुसार बांटने का प्रयास करें. यथा शक्ति तथा भक्ति के अनुसार पंक्तियों का पालन करें क्योंकि फालतू की दिखावेबाजी के चक्कर में आर्थिक संतुलन  बिगड़ सकता है. मौसमी बदलाव के चलते सेहत में कुछ गिरावट होने की आशंका है.

वृष राशिफल

2/12
वृष राशिफल

वृष राशि के लोग काम न बनने की स्थिति में अधीर न हो, संयम रखें क्योंकि दोपहर के बाद से आपके काम बनना शुरू हो जाएंगे. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होती दिखाई दे रही है. वाणी पर संयम रखें अन्यथा बिना बात के भी जीवनसाथी के साथ झगड़ा होने की आशंका है. युवा वर्ग के पास यदि आधुनिक तकनीक से जुड़ा ज्ञान नहीं है, तो उसे सीखने का प्रयास करें क्योंकि बहुत जल्दी आपको इसकी जरूरत पड़ने वाली है. वाहन रिपेयरिंग और सर्विसिंग कराने के बाद ही यात्रा पर निकले अन्यथा आपको बची हुई यात्रा पैदल ही तय करनी पड़ सकती है.

मिथुन राशिफल

3/12
मिथुन राशिफल

मिथुन राशि के बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ है. व्यावसायिक गतिविधियों पर ध्यान दें, कर्मचारियों के साथ व्यवहार अच्छा रखें अन्यथा जरूरत के समय वह काम छोड़कर जा सकते हैं. युवा वर्ग अपने स्वभाव में गंभीरता लाए तथा परिवार के प्रति अपने दायित्व को भी समझे. दंपत्ति की पारिवारिक सदस्यों के साथ कुछ बहसबाजी होने की आशंका है. छोटी-छोटी बातों को इग्नोर करना सीखें अन्यथा आप बेवजह भी मानसिक तनाव में घिरे रह सकते हैं.

कर्क राशिफल

4/12
कर्क राशिफल

कर्क राशि के लोगों को ऑफिस के काम के साथ बाहर के काम समेटने पड़ सकते हैं. बिजनेस पार्टनर और आपकी जुगलबंदी अच्छी रहेगी, आप दोनों की सूझबूझ विरोधियों के दांत खट्टे करने का काम करेगी. अच्छे दोस्तों की संगत से सोच में बदलाव आएगा. अविवाहित लोगों की  शादी की बात शुरू हो सकती है. संतान को सरप्राइज देने या उसका हाल-चाल लेने के लिए उसके पास जाने का विचार बना सकते हैं. महिलाएं घुटने और कमर दर्द से परेशान रहेंगी, बहुत देर झुक कर काम करने से बचना चाहिए.

सिंह राशिफल

5/12
सिंह राशिफल

सिंह राशि के लोगों के लिए दिन सामान्य रहेगा खासतौर से जो लोग सरकारी पद पर कार्यरत है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग को कुछ कानूनी कार्यवाही के लिए आगे बढ़ना पड़ सकता है. काम की व्यस्तता के चलते युवा वर्ग घूमने फिरने के प्लान के लिए भी हामी नहीं भरेंगे. पिताजी के सख्त व्यवहार से परेशान दिखेंगे. बड़े भाई संग कम्युनिकेशन बनाए रखें, क्योंकि इस समय आपको एक अच्छे मार्गदर्शक की जरूरत है. सिर दर्द, आंखों में सूजन या खुजली की शिकायत होने की आशंका है.

कन्या राशिफल

6/12
कन्या राशिफल

कन्या राशि के लोग काम में मन न लगने के कारण नौकरी छोड़ने या नौकरी परिवर्तित करने का विचार बना सकते हैं. व्यापारी वर्ग के लिए दिन की शुरुआत तो अच्छी रहेगी लेकिन मध्यान्ह और शाम में आय में गिरावट आती दिख रही है. पार्टनर और आपके बीच जो अनबन चल रही थी, वह खत्म होगी. व्यस्तता के बीच में कुछ समय घर परिवार के लिए भी जरूर निकाले. विद्यार्थी वर्ग आज के दिन खेलकूद और दोस्तों के साथ गपशप करते हुए नजर आएंगे. सेहत से जुड़े मामले में गंभीरता दिखाएं, किसी भी बीमारी को छोटा समझने की भूल मत करें.

तुला राशिफल

7/12
तुला राशिफल

तुला राशि के लोगों को अनुभवी और वरिष्ठ लोगों का मार्गदर्शन प्राप्त होगा. संतान को व्यापार से जोड़ने का प्रयास करें, आर्थिक दृष्टि से आज का दिन शुभ है. युवा वर्ग नकारात्मक बातों को नजर अंदाज करें क्योंकि यह सिर्फ आपके कार्य और उन्नति में बाधा बनेगा. किसी करीबी सदस्य के दूर जाने पर उनकी अहमियत का एहसास होगा. महिला वर्ग किसी बात को लेकर परेशान रहने वाली है, जिस कारण बेचैनी चिड़चिड़ापन जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

वृश्चिक राशिफल

8/12
वृश्चिक राशिफल

वृश्चिक राशि के जिन लोगों की अस्थाई यानी कि कांट्रेक्चुअल बेस्ड नौकरी है, उन्हें कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है. व्यापारी वर्ग को सभी लेनदेन लिखा पढ़ी के साथ करना है. युवा वर्ग कार्यों को लेकर सचेत रहें क्योंकि गलती के कारण आर्थिक दंड तक देना पड़ सकता है. पड़ोसियों के संबंध मधुर बनाकर चले, उनके साथ होने वाली छोटी-मोटी बहसबाजी को इग्नोर करें. सेहत में आज के दिन क्रोध अधिक आएगा, इसलिए मेडिटेशन जरूर करें.

धनु राशिफल

9/12
धनु राशिफल

धनु राशि के लोगों के लिए नौकरी परिवर्तन कष्टकारी साबित हो सकता है, यदि संभव हो तो अभी वर्तमान नौकरी को ही पकड़कर रखें. धन की वजह से यदि कारोबार के प्रचार-प्रसार पर फोकस नहीं कर रहे थे, तो अब करें क्योंकि रुका हुआ धन मिलने के संकेत है. युवा वर्ग लाइफ स्टाइल में बदलाव लाने के प्रयास करेंगे. पार्टनर की अपेक्षाओं पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे, जिसके परिणामस्वरुप लव रिलेशन भी पहले से कुछ मजबूत होगा. अस्थमा पेशेंट को सेहत का ध्यान रखना है, कोशिश करें कि बाहर जब भी जाएं तो इनहेलर साथ जरूर ले जाएं.

मकर राशिफल

10/12
मकर राशिफल

मकर राशि के लोग किसी की कही सुनी बातों पर भरोसा न करें,  जब तक आप स्वयं तथ्यों की पुष्टि न कर ले. व्यापारी वर्ग की योजनाएं कारगर साबित होंगी, यानी कि ग्राहको को आकर्षित करने के लिए जो भी स्कीम या ऑफर लॉन्च किए थे, उससे अच्छा लाभ होने की संभावना है. किसी विशेष कार्य में भाई-बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी संग परेशानियों को साझा करें, उम्मीद है कि न केवल आपका मन हल्का होगा बल्कि कुछ बेहतर और फायदेमंद सुझाव भी मिलेंगे. खुद को एनर्जेटिक और तरोताजा बनाए रखने के लिए सुबह का नाश्ता हेल्दी रखें साथ मॉर्निंग वॉक जरुर करें.

कुंभ राशिफल

11/12
कुंभ राशिफल

कुंभ राशि के मार्केटिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए दिन आरामदायक और शुभ रहने वाला है. व्यापारी वर्ग वित्तीय निर्णय लेने से पहले किसी लीगल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर कर ले.  युवा वर्ग भविष्य के लिए बचत और बजट पर ध्यान दें, इस समय सिर्फ जरूरतमंद सामानों की खरीदारी पर ही धन खर्च करें. संतान के करियर के विषय पर उससे बात करें साथ ही उसके मन में क्या विचार है यह भी जानने का प्रयास करें. आराम को प्राथमिकता दें, क्योंकि जब सेहत ठीक रहेगी तभी आप अन्य कार्यों पर फोकस कर सकेंगे.

मीन राशिफल

12/12
मीन राशिफल

मीन राशि के लोगों का काम के सिलसिले में नए लोगों से मिलना जुलना हो सकता है. जो लोग टूर एंड ट्रेवल्स का काम करते हैं, उनके इनकम के सोर्स बढ़ेंगे. युवा वर्ग की किसी नए काम के प्रति रुचि जागृत हो सकती है. भावनाओं पर नियंत्रण रखना जरूरी है क्योंकि किसी रिश्ते में होने के बावजूद भी विपरीत लिंग के व्यक्ति के प्रति आकर्षण बढ़ने की आशंका है. वैवाहिक जीवन का तालमेल कुछ बिगड़ा हुआ रहेगा. एनर्जी लेवल को बनाए रखने के लिए कुछ न कुछ खाते पीते रहना है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़