किरण बेदी ने अपनी हार का दोष फतवा पर मढ़ा, चुनाव आयोग से जांच की मांग की
Advertisement
trendingNow1247806

किरण बेदी ने अपनी हार का दोष फतवा पर मढ़ा, चुनाव आयोग से जांच की मांग की

दिल्ली चुनाव में बीजेपी और अपनी करारी हार के लिए किरण बेदी ने फतवा को जिम्मेदार ठहराया है।  किरण ने अपनी हार का दोष फतवा पर मढ़ा है। किरण ने इसे लेकर चुनाव आयोग को चिट्ठी भी लिखी है और जांच कराए जाने की मांग की है।

किरण बेदी ने अपनी हार का दोष फतवा पर मढ़ा, चुनाव आयोग से जांच की मांग की

नई दिल्ली: दिल्ली चुनाव में बीजेपी और अपनी करारी हार के लिए किरण बेदी ने फतवा को जिम्मेदार ठहराया है।  किरण ने अपनी हार का दोष फतवा पर मढ़ा है। किरण ने इसे लेकर चुनाव आयोग को चिट्ठी भी लिखी है और जांच कराए जाने की मांग की है।

किरण ने कहा है कि फतवा से मतदान पर असर पड़ता है। फतवा दिमाग पर असर डालता है। मेरे विधानसभा चुनाव क्षेत्र में शुरुआती मतदान के दौरान मैं जीत रही थी लेकिन कुछ इलाकों में फतवा जारी होने के बाद वोटिंग में गिरावट शुरू हो गई। मैंने इसे लेकर चुनाव आयोग को लिखा है।

किरण के मुताबिक कृष्णा नगर में मुझे इसका नुकसान उठाना पड़ा। काउंटिंग के दौरान मैं आगे चल रही थी लेकिन जैसे ही हम फतवा वाले इलाके में पहुंचे स्थिति बिल्कुल पलट गई और मैं पिछड़ने लगी। अब यह चुनाव आयोग पर है कि वो जांच कराना चाहता है या नहीं।

गौर हो कि दिल्ली चुनाव में वोटिंग से एक दिन पहले यानी 6 फरवरी को शाही इमाम ने आम आदमी पार्टी के पक्ष में वोटिंग करने का ऐलान किया था लेकिन आप ने इसे यह कहकर ठुकरा दिया था। आम आदमी पार्टी ने अपने दिए बयान में कहा था कि इमाम के नजरिए से पार्टी सहमत नहीं है और इमाम ने दस्तारबंदी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नहीं बुलाया, जबकि पाकिस्तान के पीएम को बुलाया जो गलत था।

गौर हो कि बीजेपी ने किरण बेदी को दिल्ली में पार्टी का मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाकर आखिरी समय में उतारा था। बेदी को आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार एसके बग्गा ने करीब 2,700 वोटों से हराया।  

दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारी चुनावी पराजय के बाद किरण बेदी ने मंगलवार को कहा था कि यह उनकी पराजय नहीं है क्योंकि उन्होंने सर्वोत्तम प्रयास किये। उनका मानना है कि यह भाजपा की हार है जिसे पराजय के बारे में आत्ममंथन करना चाहिए।

पार्टी का गढ़ मानी जाने वाली सीट कृष्णानगर से पराजय के बाद किरण ने कहा था कि मैं हारी नहीं हूं। मैंने अपने सर्वोत्तम प्रयास किये। मैं तब हारती जब मैंने अपने सर्वोत्तम प्रयास नहीं किये होते। भाजपा की एक पार्टी के रूप में हार हुई है।

Trending news