Breaking News
  • उत्तराखंड को पीएम नरेंद्र मोदी का तोहफा, 6 बड़े प्रोजेक्ट का उद्घाटन
  • IPL 2020: SRH vs DC Live Score Update: सनराइजर्स ने दिल्ली को 15 रनों से दी मात

Sushant Singh Rajput की मौत का मामला, जानें CBI अब आगे क्या करेगी?

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआई जांच शुरू हो गई है. बिहार सरकार की सिफारिश के केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय ने इस मामले में सीबीआई जांच का नोटिफिकेशन जारी कर दिया .

Sushant Singh Rajput की मौत का मामला, जानें CBI अब आगे क्या करेगी?
सुशांत राजपूत (फाइल तस्वीर)

नई दिल्ली: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत की सीबीआई (CBI) जांच शुरू हो गई है. बिहार सरकार की सिफारिश के केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय ने इस मामले में सीबीआई जांच का नोटिफिकेशन जारी कर दिया. सीबीआई अब अपनी पटना, मुंबई या दिल्ली ब्रांच में से किसी को केस ट्रांसफर कर मामले की जांच शुरू करवा सकती है. 

सूत्रों के मुताबिक बेहद हाई प्रोफाइल मामले को देखते हुए CBI इस मामले में किसी ब्रांच के तहत एक स्पेशल टीम भी बना सकती है. यह टीम इस मामले में दोबारा से एफआईआर दर्ज कर सकती है. इनमें आत्महत्या, आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी समेत सुशांत के परिवार की ओर से लगाए गए अन्य आरोप भी शामिल किए जा सकते हैं. CBI की टीम पटना और मुंबई में जाकर वहां पर अब तक हुई जांच और केस से जुड़े सभी कागजातों को अपने कब्जे में लेगी. साथ के मामले से जुड़े लोगों के  सकती है. बयानों और दूसरे सबूतों को भी अपनी कस्टडी में लेगी. 

उधर ईडी ने आरोपी रिया चक्रवर्ती को उसके सामने पेश होने समन जार किया है. रिया को 7 अगस्त को ईडी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है. सुशांत सिंह के पिता के के सिंह ने रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक पर 15 करोड़ के गबन का आरोप लगाया है. इसे देखते हुए ईडी ने रिया चक्रवरती के खिलाप पर्सनल मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) का केस दर्ज किया है. 

बिहार और मुंबई के पुलिस चल रहे आरोप- प्रत्यारोप के बीच बुधवार को बीजेपी सांसद और महाराष्ट्र के नेता नारायण राणे ने सनसनीखेज आरोप लगाया. नारायण राणे ने कहा कि सुशांत राजपूत का मर्डर किया गया है. राणे ने कहा कि सुशांत से पहले उनकी मैनेजर रही दिशा सालियान को भी ऐसे ही मारा गया. राणे ने दावा किया कि दिशा सालियान की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसके निजी अंगों पर चोट की बात लिखी थी. जबकि मुंबई पुलिस ने उसे भी आत्महत्या बताकर केस बंद कर दिया.

इस मामले में अब तक चुप चले आ रहे महाराष्ट्र के मंत्री और सीएम उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने भी पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी. आदित्य ठाकरे ने कहा कि उन्हें और उनके परिवार को बिना किसी कारण के निशाना बनाया जा रहा है. आदित्य ने कहा कि उनका इस मामले से कोई लेना- देना नहीं है. 

बता दें कि बॉलीवुड के उभरते अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को बांद्रा मुंबई के अपने फ्लैट में फंदे से लटके मिले थे. इस मामले में मुंबई पुलिस ने एक्सीडेंटल डेथ रिपोर्ट दर्ज की और अब तक 56 लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है. इनमें बॉलीवुड निर्देशक आदित्य चोपड़ा, महेश भट्ट, संजय लीला भंसाली, रिया चक्रवर्ती और सुशांत राजपूत की बहनें भी शामिल हैं.

वहीं सुशांत के पिता केके सिंह ने मुंबई पुलिस पर मामले को दबाने का आरोप लगाते हुए 25 जुलाई को पटना के राजीव नगर पुलिस स्टेशन में रिया चक्रवर्ती और 6 अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया. केके सिंह ने यह भी आरोप लगाया कि उनके दामाद ने इसी साल 25 फरवरी को मुंबई पुलिस के मेसेज करके उसकी जान को खतरा बताया था. लेकिन मुंबई पुलिस ने कुछ नहीं किया.