दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन, CM केजरीवाल भी आज भरेंगे पर्चा
Advertisement
trendingNow1627770

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन, CM केजरीवाल भी आज भरेंगे पर्चा

सोमवार रात को बीजेपी और कांग्रेस ने इसी के मद्देनजर बची हुई सीटों के लिए अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी.

(फाइल फोटो) DNA

नई दिल्‍ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Elections 2020) के लिए नामांकन दाखिल करने का आज अंतिम दिन है. सोमवार रात को बीजेपी और कांग्रेस ने इसी के मद्देनजर बची हुई सीटों के लिए अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी. वहीं मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) आज नई दिल्‍ली सीट से अपना नामांकन करेंगे. सोमवार को सीएम केजरीवाल रोड शो में लेट हो गए थे. केजरीवाल ने कहा, 'मुझसे कहा गया कि आप इससे पहले नामांकन भर लीजिए लेकिन रोड शो में जो लोगों का हुजूम आया है, उनको छोड़कर मैं कैसे चला जाऊं? लिहाजा अब मैं कल (मंगलवार को) अपना नामांकन पत्र भरुंगा.'

बीजेपी ने नई दिल्ली सीट से सुनील यादव को प्रत्याशी बनाया है. वहीं कांग्रेस ने रोमेश सभरवाल को मैदान में उतारा है. बीजेपी ने मंगलवार सुबह को 10 प्रत्याशियों की अपनी दूसरी सूची जारी की. वहीं कांग्रेस ने भी अपनी दूसरी सूची में 7 प्रत्याशियों नाम शामिल किया.

fallback

देर रात कांग्रेस ने दिल्‍ली चुनावों के मद्देनजर सात प्रत्‍याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है. इसमें नई दिल्‍ली सीट से आप नेता अरविंद केजरीवाल के खिलाफ रोमेश सभरवाल को प्रत्‍याशी बनाया गया है. जिन सात सीटों के लिए पार्टी ने प्रत्‍याशियों की घोषणा की है, उनके नाम हैं:
fallback

कांग्रेस ने तिलक नगर से सरदार रमिंदर सिंह, राजेंद्र नगर से रॉकी तुसीड़ और कोंडली सीट से वरिष्ठ नेता अंबरीष गौतम को प्रत्याशी बनाया है. अंबरीष गौतम 2017 में बीजेपी में शामिल हो गए थे.

Trending news